अवैध धंधेबाज चढ़े पुलिस के हत्थे
अवैध धंधेबाज चढ़े पुलिस के हत्थे राज एक्सप्रेस, संवाददाता
मध्य प्रदेश

Ashoknagar : अवैध धंधेबाज चढ़े पुलिस के हत्थे, रंग ला रहा पुलिस का महाअभियान

राज एक्सप्रेस

अशोकनगर, मध्यप्रदेश। शहर में नशीले पदार्थों के अवैध धंधों में लिप्त आरोपियों को पकड़ने के लिए महाअभियान रंग ला रहा है। नशीले पदार्थों की धरपकड़ और इससे जुड़े हुए धंधों के शातिर तस्करों के विरूद्ध पुलिस अधीक्षक रजत सकलेचा, एएसपी प्रदीप पटेल एवं एसडीओपी संजय चतुर्वेदी के निर्देशन में सिटी कोतवाली टीआई विवेक शर्मा के नेतृत्व में प्रभारी मुहिम चलाई जा रही है। जिसके चलते हजारों लीटर अवैध शराब, गांजा एवं स्मैक जैसे नशीले पदार्थ निरंतर बरामद करते हुए आरोपियों को पकडऩे में सफलता मिल रही है।

पुलिस ने पवन उर्फ भुवन पारदी नामक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। यह आरोपी खेजरा चक जिला गुना का रहने वाला है और इसे 70 लीटर अवैध शराब के साथ गिरफ्तार किया। इसी तरह आरोपी कालूराम पुत्र कन्हैयाराम मीना निवासी छीपा बड़ोद राजस्थान से 6 ग्राम स्मैक पाउडर एवं स्मैक के दूसरे तस्कर घनश्याम पुत्र भंवरलाल कुशवाह निवासी मोतीपुरा जिला बारां राजस्थान के कब्जे से भी पुलिस ने 6 ग्राम स्मैक पाउडर बरामद किया है। स्मैक के दोनों तस्करों से एक लाख 60 हजार रुपए मूल्य का स्मैक पाउडर बरामद करने में उल्लेखनीय सफलता पाई है। उक्त सभी आरोपीगणों के विरूद्ध प्रकरण दर्ज गिरफ्त में आए आरोपियों से पूछताछ की जा रही है। आरोपी घनश्याम कुशवाह एवं कालूराम दोनों ही नशीले पदार्थ स्मैक की शहर में तस्करी करते हुए मौके से गिरफ्तार किए गए हैं। जिसमें घनश्याम को रामपुरा मोहल्ले के खंडहर क्षेत्र से तो वहीं कालूराम मीना को मंदसौर मिल के पास जलसा गार्डन के खाना बदोशों के टपरों के पास से पुलिस ने घेराबंदी कर धर दबोचा था।

दर्ज हैं संगीन मामले :

पुलिस के अनुसार आरोपी पवन पारदी पर मप्र सहित राजस्थान के कई शहरों में हत्या, हत्या का प्रयास, लूट, डकैती सहित इंदौर न्यायालय से 3 वर्ष की सजायाफ्ती बदमाश है। जिसके विरूद्ध 14 गंभीर सनसनीखेज अपराध मप्र और राजस्थान के कई शहरों में दर्ज हैं। जिसकी गिरफ्तार के लिए विभिन्न अदालतों द्वारा स्थाई वारंट जारी किए गए हैं। पकड़ में आए पवन पारदी के कब्जे से पुलिस ने 70 लीटर अवैध शराब जब्त करते हुए उससे अन्य अपराधों के विष्ज्ञय में पूछताछ की जा रही है। कोतवाली पुलिस की कार्रवाइयों से नशे के विरूद्ध चल रही मुहिम की सफलता से स्मैक कारोबार से जुड़े शातिर अपराधियों में खलबली मची है।

इनकी रही सराहनीय भूमिका :

आरोपियों को गिरफ्तार करने में उप निरीक्षक अरविंद सिंह, सउनि विनोद तिवारी, प्रधान आरक्षक अशोक सिंह रघुवंशी, दिनेश कुशवाह, प्रधान आरक्षक नीरज रघुवंशी, प्रधान आरक्षक अमित मिश्रा, योगेंद्र सिंह रघुवंशी, जितेंद्र सिंह रघुवंशी, अजीत सिंह, रविंद्र भारद्वाज, विशाल पारदी, देवेंद्र खटीक आदि की उल्लेखनीय भूमिका सामने आई है। पुलिस की नशा विरोधी मुहिम में उपलब्धियों को देखते हुए एसपी सकलेचा ने टीम को पुरस्कृत करने की घोषणा की है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT