मंत्री यादव का बयान
मंत्री यादव का बयान Social Media
मध्य प्रदेश

मंत्री यादव का बयान,ग्रामीण क्षेत्र में भी होंगे वैक्सीनेशन के विशेष इंतजाम

Author : Deepika Pal

अशोकनगर, मध्यप्रदेश। प्रदेश में वैश्विक महामारी कोरोना के मामलों में गिरावट आने लगी है तो वहीं दूसरी तरफ कोरोना के नियमों का पालन करवाया जा रहा है इस बीच ही राज्य मंत्री लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी एवं कोविड-19 के अशोकनगर जिले के प्रभारी मंत्री बृजेंद्र सिंह यादव ने ग्रामीण क्षेत्र में भी जन-जागरूकता, वैक्सीनेशन एवं उपचार के विशेष इंतजाम होने की बात कही है।

ग्रामीण क्षेत्र में टीम के कार्यों की ली जानकारी

इस संबंध में, प्रदेश के मंत्री यादव ने कहा कि, ग्रामीण क्षेत्र में किस टीम ने किससे सम्पर्क किया, क्या मदद पहुँचाई तथा और आगे क्या मदद दी जाना है, इसका पूरा रिकार्ड रखा जाना जरूरी है। कोई भी गाँव अथवा जरूरतमंद व्यक्ति मदद से वंचित न रहे, यह हमारा लक्ष्य होना चाहिये। यह बात प्रभारी मंत्री ने जनपद पंचायत चंदेरी के सभागार में ब्लॉक स्तरीय आपदा प्रबंधन की बैठक के दौरान कही है।

मंत्री यादव ने सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पहुंचकर ली संसाधनों की जानकारी

इस संबंध में, राज्य मंत्री यादव चंदेरी के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पहुंचे जहां चिकित्सक एवं चिकित्सा कर्मियों से चिकित्सा संसाधनों की जानकारी ली। इस दौरान कहा कि, स्वास्थ्य केन्द्र की आवश्यकता को ध्यान में रखते हुए शीघ्र 10 ऑक्सीजन सिलेण्डर की व्यवस्था की जायेगी। वहीं, उपचार करा रहे रोगियों से भेंट कर प्राप्त हो रही सुविधाओं एवं स्वास्थ्य के संबंध में भी जानकारी ली। इस संबंध में, प्रशासन को कोरोना संक्रमित व्यक्तियों के उपचार, शहरी तथा ग्रामीण क्षेत्र में वैक्सीनेशन तथा उचित मूल्य दुकान से पात्र हितग्राहियों को समय पर और सही मात्रा में राशन वितरण के निर्देश दिए हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT