Shivraj Singh Chouhan
Shivraj Singh Chouhan  RE
मध्य प्रदेश

विधानसभा चुनाव 2023: सीएम शिवराज सिंह चौहान बोले जनता हमारे साथ है, कांग्रेस घबराई हुई

Shravan Mavai

भोपाल, मध्यप्रदेश। भारतीय जनता पार्टी सरकार के जनकल्याण को जनता ने स्वीकार किया है और यही कारण है कि हमारी विकास यात्रा को व्यापक जनसमर्थन मिला है। जनता के इस बढ़ते आशीर्वाद से हमारी विरोधी कांग्रेस घबराई हुई है। यह कांग्रेसी झूठ बोलते हैं। जिन्होंने अंबेडकरजी को चुनाव हराया। अब वे अपने विज्ञापनों में उन्हीं का फोटो लगाते है। इनका झूठ हम चलने नहीं देंगे। हम आक्रामक होकर इनको जवाब दें। यह बात मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मोर्चां प्रदेश पदाधिकारी और जिला अध्यक्षों को संबोधित करते हुए कही। सोमवार को भाजपा प्रदेश कार्यालय में सात मोर्चा पदाधिकारियों से राष्ट्रीय सह संगठन महामंत्री शिवप्रकाश, प्रदेश प्रभारी मुरलीधर राव, प्रदेश सह प्रभारी पंकजा मुंडे, प्रदेश अध्यक्ष व सांसद विष्णुदत्त शर्मा एवं प्रदेश संगठन महामंत्री हितानंद शर्मा, क्षेत्रीय संगठन महामंत्री अजय जामवाल, प्रदेश सह प्रभारी डॉ. रामशंकर कठेरिया ने चर्चा की।

श्री चौहान ने कहा कि हमें तीन चौथाई बहुमत हासिल करना है। मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार की अनेक योजनाएं है जिनसे हर वर्ग कहीं न कहीं लाभान्वित हो रहा है। सभी मोर्चा योजनाओं के लाभार्थियों को पार्टी से जोडऩे का काम करें। उन्होंने कहा कि 5 मार्च से लाडली बहना योजना का विधिवत शुभारंभ होगा। जिसके बाद व्यापक तौर पर 15 मार्च से फार्म भरें जाएंगे। पार्टी और मोर्चा के कार्यकर्ता इस काम को अपने हाथों में लें। मुख्यमंत्री ने जनजाति मोर्चा को छात्रावासों में संवाद और विद्यार्थियों से संपर्क कर चर्चा करने को कहा है।

भाजपा के महत्वपूर्ण अंग है सातों मोर्चा

प्रदेश अध्यक्ष व सांसद विष्णुदत्त शर्मा ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी का महत्वपूर्ण अंग उसके सातों मोर्चा हैं। अलग-अलग वर्गों में भारतीय जनता पार्टी की विचारधारा पहुंचाने में इन सभी मोर्चो की महत्वपूर्ण भूमिका रही है। केंद्र और राज्य सरकार की अनेक हितग्राही मूलक योजनाएं है, जिनसे समाज का कोई भी वर्ग अछूता नहीं है। पार्टी का हर मोर्चा योजनाओं के आधार पर हितग्राहियों से संपर्क कर उन्हें भारतीय जनता पार्टी से जोड़ें।

सभी का एक ही लक्ष्य पार्टी का विस्तार

राष्ट्रीय सह संगठन महामंत्री शिवप्रकाश ने कहा कि पार्टी के सातों मोर्चा भाजपा रूपी वृक्ष की शाखाएं है। कार्य क्षेत्र भले ही अलग-अलग हैं लेकिन हम सभी का एक ही लक्ष्य पार्टी का विस्तार है। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव से पूर्व हमारे सामने विधानसभा चुनाव है, जिसमें 240 दिन शेष बचे है। हमें दो तिहाई मतों से विजय हासिल करनी है। इसके लिए हर मोर्चा ऐसे कार्यक्रमों की योजना बनाएं, जिसकी समाज में चर्चा हो। जनता से सीधे जुड़ाव वाली परिणामकारक कार्ययोजना बनाएं।

दस प्रतिशत वोट शेयर को बढ़ाना हर मोर्चे का लक्ष्य

प्रदेश प्रभारी मुरलीधर राव ने कहा कि आमजन और समाज के बीच भारतीय जनता पार्टी को प्रजेंट करने का सबसे महत्वपूर्ण माध्यम हमारे मोर्चा हैं। उन्होंने कहा कि पिछले चुनाव में हमारा वोट शेयर 41 प्रतिशत रहा है, इसे बढ़ाकर संगठन ने 51 प्रतिशत का लक्ष्य निर्धारित किया है। हर मोर्चा 10 प्रतिशत वोट वृद्धि अपने शेयर का लक्ष्य बना लें। मोर्चा अपने कार्यक्षेत्र के अनुसार सरकार की योजनाओं के लाभार्थियों को टारगेट करेंगे, तो वोट शेयर का लक्ष्य पूरा होगा। उन्होंने कहा कि प्रत्येक मोर्चा बूथ, मंडल और शक्ति केंद्र पर छोटे-छोटे कार्यक्रम आयोजित करें। महिला मोर्चा, युवा मोर्चा, पिछड़ा वर्ग मोर्चा, अनुसूचित जाति मोर्चा, अनुसूचित जनजाति मोर्चा, अल्पसंख्यक मोर्चा और किसान मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष ने मोर्चा की आगामी कार्ययोजना से नेतृत्व को अवगत कराया।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT