मध्यप्रदेश विधानसभा अध्यक्ष एनपी प्रजापति
मध्यप्रदेश विधानसभा अध्यक्ष एनपी प्रजापति Social Media
मध्य प्रदेश

विस स्पीकर ने सिंधिया समर्थक विधायकों को दोबारा नोटिस जारी किया

Aditya Shrivastava

राज एक्सप्रेस। मध्यप्रदेश में एक के बाद एक जारी राजनीतिक घटना क्रम के बीच विधानसभा अध्यक्ष एन.पी. प्रजापति ने कांग्रेस के बागी सिंधिया विधायकों को 15 मार्च तक पेश होने का दोबारा नोटिस दिया है। इससे पहले प्रजापति ने सभी 22 विधायकों को तीन अलग-अलग तारीखों में बुलाया था। स्पीकर ने पहले 6 विधायकों को 13 मार्च, 7 विधायकों को 14 मार्च और बाकी 9 को 15 मार्च तक उपस्थित होने का वक्त दिया था।

मिली जानकारी के अनुसार अगर सभी विधायक स्पीकर के सामने उपस्थित नहीं हुए तो सरकार फ्लोर टेस्ट टाल सकती है। नियम यह है कि सभी विधायकों को स्पीकर के सामने उपस्थित होना जरूरी है। अब यह विधायक 15 मार्च को शाम 5 बजे तक पेश हो सकते हैं।

शुक्रवार को संसदीय कार्यमंत्री गोविंद सिंह ने विधानसभा अध्यक्ष से 19 विधायकों के इस्तीफों की विस्तृत जांच की मांग की। उन्होंने कहा कि, इन विधायकों को स्पीकर के समक्ष बुलाया जाए और यह जांच-पड़ताल की जाए कि उन्होंने इस्तीफा किन हालात में दिया। अगर यह स्वेच्छा से नहीं दिया गया, तो इन्हें निरस्त किया जाए।

आपको बता दें कि बेंगलुरु के रिजॉर्ट में ठहराए गए कांग्रेस के 19 विधायक और बाद में 3 और विधायक अपना इस्तीफा स्पीकर को भेज चुके हैं। विधानसभा स्पीकर द्वारा नोटिस जारी करने के बाद उनमें से 6 विधायकों को शुक्रवार को भोपाल आना था, लेकिन दिनभर के इंतजार के बाद आखिरी मौके पर उनका आना कैंसिल हो गया है। जिसके बाद विधानसभा अध्यक्ष ने विधायकों को 15 मार्च को शाम 5 बजे तक पेश होने जा वक्त दिया है।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT