लोकतंत्र की स्थिति पर विधानसभा अध्यक्ष चिंतित, कहीं ये बातें
लोकतंत्र की स्थिति पर विधानसभा अध्यक्ष चिंतित, कहीं ये बातें Social Media
मध्य प्रदेश

लोकतंत्र की स्थिति पर विधानसभा अध्यक्ष चिंतित, कहीं ये बातें...

Deepika Pal

राज एक्सप्रेस। मध्यप्रदेश में सियासी घटनाक्रम में आए दिन नए-नए मोड़ सामने आते जा रहे हैं इस बीच गत दिवस 22 बागी विधायकों में से 6 विधायकों के इस्तीफे की मंजूरी के बाद लोकतंत्र की स्थिति पर मंजूरी जताते हुए बयान जारी किया है। अध्यक्ष प्रजापति ने कहा कि, मुझे चिंता है कि मेरे विधानसभा के सदस्यों के साथ क्या हो रहा है। वहीं अब तक इमरती देवी, गोविंद सिंह राजपूत, तुलसीराम सिलावट, प्रभुराम चौधरी, प्रद्युम्न सिंह जौहर और महेंद्र सिंह सिसोदिया के इस्तीफे मंजूर किए जा चुके है।

लोकतंत्र पर सवाल उठाता है घटनाक्रम - अध्यक्ष प्रजापति

इस संबंध में बयान जारी करते हुए विधानसभा अध्यक्ष एनपी प्रजापति ने बयान जारी करते हुए कहा कि, मैं उन विधायकों की प्रतीक्षा कर रहा हूं जिन्होंने एक या दूसरे माध्यम से मुझे अपना इस्तीफा भेजा है, वे मुझसे सीधे संपर्क क्यों नहीं कर रहे हैं? मुझे चिंता है कि मेरे विधानसभा के सदस्यों के साथ क्या हो रहा है। यह लोकतंत्र की स्थिति पर सवाल उठाता है। वहीं प्रदेश की विधानसभा में कल फ्लोर टेस्ट आयोजित करने के सवाल पर जवाब में कहा कि, आपको कल ही इस बारे में पता चल जाएगा। मैं आपको अपने फैसले के बारे में पहले से नहीं बताऊंगा।

अन्य 16 विधायकों पर कोई फैसला नहीं

जहां विगत दिवस शनिवार को विधानसभा अध्यक्ष ने 6 विधायकों के इस्तीफे को मंजूर किया था वहीं अब अन्य 16 विधायकों पर अभी तक कोई फैसला नहीं किया गया है जिन्होंने भी पूर्व में इस्तीफ़ा सौंप दिया था। वही अपनी बात को स्पष्ट करते हुए अध्यक्ष ने कहा कि, छह विधायकों को दो बार समय दिया गया था - 13 मार्च और 14 को उनके सामने पेश होने और उनके इस्तीफे की पुष्टि करने के लिए क्योंकि इस्तीफे व्यक्तिगत रूप से नहीं दिए गए थे। हालांकि, विधायक उनके समक्ष पेश नहीं हुए। जिन्हें इलेक्ट्रॉनिक मीडिया पर बयान देते देखा गया। यह उनका एक अनुचित आचरण था लेकिन उनके इस्तीफे की योग्यता को स्वीकार किया।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT