एटीएस ने विदिशा से पकड़ा संदिग्ध आतंकी
एटीएस ने विदिशा से पकड़ा संदिग्ध आतंकी सांकेतिक चित्र
मध्य प्रदेश

एटीएस ने विदिशा से पकड़ा संदिग्ध आतंकी

Shravan Mavai

भोपाल, मध्यप्रदेश। सोमवार को एटीएस (आतंकवाद विरोधी दस्ता) ने राजधानी के नजदीकी जिले विदिशा से एक संदिग्ध आतंकी को हिरासत में लिया है। पकड़े गए संदिग्ध को एटीएस की टीम भोपाल में किसी गोपनीय स्थान पर रखकर पूछताछ कर रही है। दूसरी ओर शनिवार-रविवार की दरम्यानी रात ऐशबाग और करोंद इलाके से पकड़े गए प्रतिबंधित संगठन जमात -उल -मुजाहिद्दीन के चार संदिग्ध आतंकी को कोर्ट में पेश किया गया। कोर्ट ने एटीएस की डिमांड पर आरोपियों की 14 दिन रिमांड एटीएस को सौंप दी है।

जानकारी के अनुसार सोमवार को एटीएस ने ऐशबाग और करोंद इलाके से पकड़े गए चारों संदिग्ध आतंकियों से पूछताछ के आधार पर विदिशा से एक संदिग्ध को पकड़ने में सफलता हासिल की है। पकड़े गए संदिग्ध का नाम अभी एटीएस ने सर्वजानिक नहीं किया। उसे विदिशा से भोपाल लाने की जानकारी मिली है। एटीएस के अधिकारी पकड़े गए संदिग्ध से पूछताछ कर रहे हैं। इधर, ऐशबाग और करोंद इलाके से पकड़े गए प्रतिबंधित संगठन जमात-उल-मुजाहिद्दीन के चार संदिग्ध आतंकी को सोमवार को कोर्ट में पेश किया गया। एटीएस के अभियोजक नितेंद्र शर्मा ने कोर्ट में कहा कि आरोपियों से कई अहम जानकारी मिलने की संभावनाएं हैं, इसलिए उनसे लंबी पूछताछ की जाना अवश्यक है। कोर्ट आरोपियों से पूछताछ के लिए एटीएस को 14 दिन की रिमांड पर सौंपने के आदेश जारी करें। एटीएस की डिमांड पर कोर्ट ने चारों आरोपियों को 14 दिन की रिमांड पर भेज दिया है।

अब तक की पूछताछ में यह निकला :

एटीएस (आतंकवाद विरोधी दस्ता) द्वारा पकड़े गए चारों आतंकी से पूछताछ में काफी अहम जानकारी सामने आई है। जिसमें बड़े स्तर पर फंडिंग, उत्तरप्रदेश के सहारनपुर में तैयार किया गया जैहादी साहित्य प्रदेश भर में बांटना, फर्जी दस्तावेज तैयार करना शामिल है। इसके अलावा किराए पर मकान दिलाने वाले सलमान से भी एटीएस पूछताछ कर रही है।

  • 14 दिन की रिमांड अवधि में यह पूछेगी एटीएस?

  • एटीएस प्रदेश में स्लीपर सेल से संबधी जानकारी?

  • प्रदेश में किस जिले में कौन मददगार है?

  • फंडिग कौन-कौन से और कैसे हो रही है?

  • कब से प्रदेश में प्रतिबंधित संगठन जमात-उल-मुजाहिद्दीन की सक्रियता शुरु हुई?

  • जमात -उल -मुजाहिद्दीन संगठन के बड़े पदाधिकारी प्रदेश में कहां है और कब-कब आए?

  • उनको मप्र में भेजने के पिछे की असल योजना क्या है?

  • उनको किसी प्रकार का विशेष प्रशिक्षण दिया गया है?

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT