Loot Bhopal
Loot Bhopal Social Media
मध्य प्रदेश

चाकू की नोंक पर ऑटो चालक को लूटा, फरियादी ने पीछा कर लुटेरे को दबोचा

खालिद अनवर

भोपाल। हनुमानगंज थाना क्षेत्र में शुक्रवार शाम एक बदमाश ने सरेराह आटो चालक को चाकू की नोंक पर डरा-धमकाकर मोबाइल लूट लिया। वारदात के बाद बदमाश भागने की फिराक  में था। तभी हिम्मत दिखाते हुए फरियादी ने पीछा कर बदमाश को दबोच लिया। वहां मौजूद लोगों ने भी आरोपी को पकडऩे में फरियादी की मदद की। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई और बदमाश को हिरासत में ले लिया। लूट का प्रकरण दर्ज कर विवेचना शुरू कर दी गई है।  पुलिस ने लूटा गया मोबाइल फोन बरामद कर लिया है।

पुलिस के मुताबिक शंकर नगर छोला मंदिर निवासी मोनू साहू (22) सवारी आटो चलाता है। वह रोजाना की तरह शुक्रवार को भी अपना आटो लेकर निकला था। शाम करीब आठ बजे वह छोला रोड स्थित अग्रवाल धर्मशाला के पास सवारी का इंतजार कर रहा था। तभी एक अज्ञात युवक उसके पास पहुंचा और चाकू अड़ाने के बाद डराने-धमकाने लगा। बदमाश ने फरियादी का मोबाइल फोन छीन लिया। इसके बाद आरोपी फूटा मकबरा की ओर भाग निकला। तभी फ रियादी ने हिम्मत कर आरोपी का पीछा किया और फू टा मकबरा के पास लोगों की मदद से आरोपी को धर दबोचा। इसके बाद आरोपी को पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस ने आरोपी की पहचान बाग मुगालिया निवासी शिवम उर्फ  शुभम (20) के रूप में की है। शुरूआती पड़ताल में पता चला है कि आरोपी के खिलाफ  पूर्व में भी अपराध दर्ज हैं। पुलिस उससे पूछताछ कर यह पता लगाने का प्रयास कर रही है कि उसने इस प्रकार पूर्व में कितनी वारदातें की हैं। हालांकि आरोपी ने फिलहाल एक ही वारदात को अंजाम देने की बात स्वीकार की है। आरोपी को कोर्ट में पेश कर रिमांड पर लिए जाने की तैयारी की जा रही है।

24 घंटे में धराया एक अन्य लुटेरा

गौतम नगर पुलिस के मुताबिक मूलरूप से ग्राम घोड़ापछाड़ थाना सुल्तानपुर गौहरगंज रायसेन निवासी सुनील तोमर (22) शुक्रवार-शनिवार की दरमियानी रात करीब डेढ़ बजे भोपाल टॉकीज चौराह से करोंद ऑटो में सवार होकर जा रहा था। इस बीच ऑटो चालक ने आरिफ नगर नए ब्रिज के पास ऑटो साइड में खड़ा कर लिया और चाकू अड़ाकर उससे 18 हजार रुपए कीमत का मोबाइल फोन छीन लिया। पुलिस ने फरियादी की शिकायत पर लूट का प्रकरण दर्ज कर विवेचना शुरू कर दी। घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों के फुटेज चैक करने पर मिले हुलिए व फरियादी के बताए हुलिए के आधार पर आरोपी की खोजबीन शुरू की और रेलवे स्टेशन स्थित करण लॉज के पास से आरोपी शाहरूख खान (25) निवासी बड़वाली मस्जिद के पास जहांगीराबाद को गिरफ्तार कर वारदात में इस्तेमाल किया गया ऑटो भी जब्त कर लिया। पुलिस ने आरोपी के कब्जे से लूटा मोबाइल फोन व चाकू भी बरामद कर लिया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT