प्रदेश के सरकारी कर्मियों के लिए बुरी खबर, नहीं बढ़ेगा DA
प्रदेश के सरकारी कर्मियों के लिए बुरी खबर, नहीं बढ़ेगा DA Social Media
मध्य प्रदेश

प्रदेश के सरकारी कर्मियों के लिए बुरी खबर, नहीं बढ़ेगा DA

Priyanka Yadav, Deepika Pal

राज एक्सप्रेस। प्रदेश में कमलनाथ सरकार सरकारी कर्मचारियों सहित पेंशनरों के लिए बुरी खबर लेकर आई है जिसमें सरकार ने कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में बढ़ोत्तरी करने का वादा किया था लेकिन अब तक सरकार ने इस फैसले पर कोई विचार नहीं किया है। जिससे प्रदेश के साढ़े चार लाख कर्मचारियों को झटका लगा है।

केंद्र सरकार कर चुकी है घोषणा :

केंद्र सरकार ने केंद्री य कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में 5 प्रतिशत की बढ़ोत्तरी की है, जिसमें पहले 12 प्रतिशत डीए था जो बढ़कर 17 प्रतिशत हो गया। इस आदेश को हाल ही में 24 अक्टूबर को लागू कर दिया गया है।

आर्थिक संकट से जूझ रही है सरकार :

प्रदेश में सरकारी कर्मचारियों से वादे को पूरा नहीं कर पाने की वजह यह बताई जा रही है कि, सरकार फिलहाल आर्थिक संकट से जूझ रही है, साथ ही प्रदेश में भारी बारिश से किसानों की फसलों सहित सारी अधोसंरचना को काफी नुकसान पहुंचा है। जिसके लिए जहां किसानों को फसलों के नुकसान के लिए राहत राशि का भुगतान होना है, वहीं अधोसंरचना में बारिश से सड़कों और भवनों के क्षतिग्रस्त होने की मरम्मत और रखरखाव संबंधी कार्य भी किए जाने हैं जिस पर अनुमानित तीन हजार करोड़ रूपए से ज्यादा खर्च होंगे।

आईएएस अधिकारियों के भत्ते में भी परिवर्तन नहीं :

वहीं अभी तक आईएएस अधिकारियों के डीए को लेकर भी कोई विचार नहीं किया गया है। राज्य पुनर्निर्माण उपकोष में कितना डीए जमा कराएगे इस पर भी विचार नहीं किया है।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT