Balaghat Naxal Encounter : सीएम ने की पुलिस की सराहना
Balaghat Naxal Encounter : सीएम ने की पुलिस की सराहना Raj Express
मध्य प्रदेश

बालाघाट में 43 लाख के इनामी नक्सलियों को मार गिराने पर CM डॉ. मोहन यादव ने की सुरक्षा बल की सराहना

Author : gurjeet kaur

हाइलाइट्स :

  • पुलिस को मिली थी नक्सल मूवमेंट की सूचना।

  • सुरक्षा बल ने शव के पास बरामद की AK 47

Balaghat Naxal Encounter : मध्यप्रदेश। बालाघाट में 43 लाख के इनामी नक्सलियों के मारे जाने पर सीएम डॉ. मोहन यादव ने पुलिस और सुरक्षा बल की सराहना की है। सोमवार देर रात हुई मुठभेड़ में दो नक्सली मारे गए थे। मंगलवार को सर्चिंग के दौरान दोनों के शव बरामद हुए। दोनों नक्सलियों पर तीन राज्यों ने इनाम घोषित किया था। दोनों नक्सलियों ने मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ में कई नक्सली गतिविधियों को अंजाम दिया था।

सीएम डॉ. मोहन यादव ने कहा कि, 'गर्व की बात है कि, इनामी नक्सलियों (Balaghat Naxal Encounter) को पुलिस ने मार गिराया है। मैं अपनी ओर से बालाघाट (Balaghat) के जिला पुलिस बल से लेकर सभी हॉक फोर्स के जवानों को बधाई देना चाहूंगा। 29 लाख के डिविजनल कमांडर और 14 लाख के इनामी नक्सली का मारा जाना बड़ी बात है। मध्यप्रदेश को अपने पुलिसकर्मियों पर गर्व है। हम शौर्य दिखाने वाले पुलिस कर्मियों के प्रमोशन से लेकर सम्मान का ध्यान रखेंगे।'

पुलिस और नक्सली (Balaghat Naxal Encounter) के बीच सोमवार देर रात मुठभेड़ हुई। पुलिस को जंगल में दो नक्सलियों के मूवमेंट की सूचना मिली थी। दोनों नक्सलियों ने कई वारदातों को अंजाम दिया था। तीन राज्यों की पुलिस इन्हे ढूंढ रही थी। लोकसभा चुनाव के चलते बालाघाट (Balaghat) में सुरक्षा व्यवस्था सख्त है क्योंकि मध्यप्रदेश के इस क्षेत्र में नक्सल मूवमेंट (Naxal Movemet) अब भी है।

नक्सली नेता डीवीसीएम सजंती उर्फ़ क्रान्ति और रघु उर्फ़ शेरा

सोमवार देर रात तक चले एनकाउंटर (Naxal Encounter) के बाद मंगलवार तड़के दो नक्सलियों के शव बरामद हुए हैं। इनमें से एक नक्सली नेता डीवीसीएम सजंती उर्फ़ क्रान्ति 29 लाख का इनामी नक्सली था और दूसरा रघु उर्फ़ शेरा 14 लाख का इनामी नक्सली था। इन नक्सलियों के शव के पास से एक एके47, बारह बोर राइफल बरामद हुई है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT