जंगल में लगी आग को बुझाने के प्रयास में शहीद हुए सूर्यप्रकाश येड़े
जंगल में लगी आग को बुझाने के प्रयास में शहीद हुए सूर्यप्रकाश येड़े Social Media
मध्य प्रदेश

बालाघाट: जंगल में लगी आग को बुझाने के प्रयास में शहीद हुए सूर्यप्रकाश येड़े

Author : Deepika Pal

बालाघाट, मध्यप्रदेश। प्रदेश में कोरोना का संकट जहां हावी है वहीं दूसरी तरफ संकटकाल में कई खबरें सामने आती जा रही हैं, इस बीच ही जिले के उत्तर वन परिक्षेत्र के सायल बीट के मंडई जंगल में लगी आग बुझाते -बुझाते वीर सपूत सूर्यप्रकाश येड़े शहीद हो गए। उनकी शहादत पर सीएम शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर शोक व्यक्त किया है।

वीर योद्धा की तरह ली वीर सपूत ने अंतिम सांस

इस संबंध में बताते चलें कि, वीर सपूत सूर्यप्रकाश येड़े ने बालाघाट के जंगल में लगी आग को बुझाने का प्रयास कर रहे थे वहीं जंगल की आग से संघर्ष करते हुए उनकी श्वास नली और फेफड़ों में मनुष्य की सामान्य क्षमता से बहुत अधिक धुआं भर गया था। इसी संक्रमण की वजह से उनका निधन हुआ है। बताते चलें कि, वारासिवनी तहसील के ग्राम लिंगमारा निवासी सूर्यप्रकाश ऐड़े वन विभाग में बैहर रेंज के सायल बीट में पदस्थ थे।

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने जताया दुःख

इस दुखद खबर पर प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अपने ट्विटर अकाउंट पर ट्वीट करते हुए लिखा कि, बालाघाट में पदस्थ फॉरेस्ट गार्ड श्री सूर्यप्रकाश येड़े ने आज जंगलों में लगी आग बुझाते हुए अपने प्राणों की आहुति दी। मेरी संवेदनाएँ उनके परिजनों के साथ हैं। ईश्वर दिवंगत आत्मा को शांति दें और उनके परिजनों को इस वज्रपात को सहने की क्षमता दें, यही प्रार्थना है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT