Bank Fraud
Bank Fraud Social Media
मध्य प्रदेश

33 करोड़ का डिमांड ड्राफ्ट देख बैंक कर्मचारियों के उड़े होश

खालिद अनवर

भोपाल। पंजाब नेशनल बैंक की मनीषा मार्केट ब्रांच में सोमवार सुबह उस समय हडक़ंप मच गया जब कनार्टक का एक शख्स 33 करोड़ का फर्जी डिमांड ड्राफ्ट लेकर पहुंच गया। इस बात की जानकारी बैंक कर्मचारियों ने मैनेजर को दी। इतने बड़े पैमेंट का डीडी देख मैनेजर को भी संदेह हुआ। तस्दीक करने पर खुलासा हुआ कि उक्त डिमांड ड्राफ्ट फर्जी है। लिहाजा बैंक मैनेजर व अन्य कर्मचारी डीडी जमा करने आए शख्स को लेकर हबीबगंज थाने पहुंच गए। पुलिस ने जालसाज को हिरासत में ले लिया है।

आरोपी से पूछताछ की जा रही है कि वह फर्जी डिमांड ड्राफ्ट कहां से लाया था और उसके साथ और कौन लोग इस जालसाजी में शामिल हैं। थाना प्रभारी ने बताया कि भगवान सिंह यादव मनीषा मार्केट स्थित पंजाब नेशनल बैंक के प्रबंधक हैं। सोमवार सुबह करीब साढ़े दस बजे प्रभुदेवटी त्रिम्हात्रिनाथ नामक शख्स बैंक में 33 करोड़ रुपए का डिमांड ड्राफ्ट लेकर जमा कराने पहुंचा। इतनी बड़ी राशि का डीडी देखकर कर्मचारियों को संदेह हुआ।

उन्होंने मैनेजर भगवान सिंह यादव को आगाह किया। तस्दीक करने पर डिमांड ड्राफ्ट फर्जी निकला। फौरन जालसाजी की सूचना पुलिस को देकर मैनेजर भगवान सिंह यादव अन्य कर्मचारियों के साथ जालसाज को लेकर हबीबगंज थाने पहुंचे। प्रारंभिक पूछताछ में आरोपी प्रभु देवटी ने बताया कि वह मूलरूप से कनार्टक का रहने वाला है और उक्त डिमांड ड्राफ्ट उसे दिल्ली के एक व्यापारी ने दिया था। 

33 करोड़ का डिमांड ड्राफ्ट

बैंक मे 33 करोड़ का डिमांड ड्राफ्ट मिलने बैंककर्मी का दिमाग घूम गया , इससे पहले उसने इतनी बड़ी राशि का डिमांड ड्राफ्ट नहीं देखा था। उसने इस संबध सहकर्मियों से बातचीत तो सबने संदेह जताया। बैंककर्मी ने बड़ी राशि का डिमांड ड्राफ्ट की जानकारी मैनेजर को दी तब पूरा मामला सामने आया।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT