महाकाल के दीवानों का लगा बरही में मेला
महाकाल के दीवानों का लगा बरही में मेला Ajay Verma
मध्य प्रदेश

Barhi : महाकाल के दीवानों का लगा बरही में मेला

Author : Ajay Verma

बरही, मध्यप्रदेश। नगर में पहली बार महानदी के जल से भगवान विजयनाथ का अभिषेक किया गया, लगभग 12 किलोमीटर की पैदल काँवड़ यात्रा में बम-बम का जयकारा गुंजायमान था। कांवड़ियों का विशाल जत्था बम-बम भोले का जयकारा लगाते हुए माँ कालीधाम कोनिया स्थित महानदी का जल लेकर श्रावण मास के तीसरे सोमवार को रवाना हुआ। 12 किलोमीटर पैदल काँवड़ यात्रा का बरही में पहली बार बोल-बम समिति द्वारा आयोजन किया गया, जहां महाकाल के दीवानों का सैलाब उमड़ा। कांवड़ियों का जत्था पूरी आस्था, विश्वास व भक्तिभाव के साथ गगनभेदी जयकारे लगाते हुए बरही नगर का भ्रमण कर विजयनाथधाम शिवमंदिर पहुँचकर भोलेनाथ का जलाभिषेक किया। पूरी यात्रा की कमान बोलबम समिति के सभी सदस्यों ने रजनीश नामदेव व अजय वर्मा के मार्गदर्शन में आयोजित की गई थी।

गौरतलब है कि कोरोना संक्रमण काल के चलते इस बार भोले के ये दीवाने बाबा बैजनाथधाम झारखंड नहीं जा पाए। अपनी आस्था व भक्तिभाव को प्रकट करते हुए बरही में काँवड़ यात्रा का आयोजन कर दिया। इस काँवड़ यात्रा में न सिर्फ बरही बल्कि पड़ोसी जिला उमरिया, शहडोल, सतना जिले के भी भोलेभक्त शामिल हुए।

वर्मा परिवार ने किया श्रीफल व माला का स्वागत :

माँ काली धाम कोनिया में यात्रा शुभारंभ में पूर्व नगर पंचायत अध्यक्ष स्वर्गीय बाला प्रसाद वर्मा के परिवार द्वारा आए हुए सभी कावड़ियों के लिए भोजन की व्यवस्था की गई थी। इसके लिए अजय वर्मा अपने परिवार के साथ सेवा में जुटे रहे, तो वहीं नगर प्रवेश करते ही यात्रा का स्वागत जगह-जगह किया गया। साथ ही अजय वर्मा एवम् परिवार के द्वारा श्रीफल व माला पहनाकर प्रत्येक कावड़ियों का चंदन लगाकर स्वागत किया।

धन्नूलाल गुप्ता ने किया विजयनाथधाम मंदिर में भंडारा :

नगर के धर्मप्रेमी सेठ धन्नूलाल गुप्ता परिवार द्वारा भंडारे का आयोजन किया गया था, जहां पंगत में बैठाकर सभी को भोजन कराया गया, तो वही काँवड़ यात्रा में शामिल भोले-भक्तों के लिए प्रसाद का वितरण किया गया। ज्ञात हो की मंदिर में हर वर्ष सावन सोमवार को विशाल भंडारे का आयोजन किया जाता है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT