खपाड़ा में आकाशीय बिजली का कहर, 4 लोगो की मौत
खपाड़ा में आकाशीय बिजली का कहर, 4 लोगो की मौत Raj Express
मध्य प्रदेश

बड़वानी : खपाड़ा में आकाशीय बिजली का कहर, 4 लोगों की मौत

Author : राज एक्सप्रेस

बड़वानी, मध्य प्रदेश। आकाशीय बिजली गिरने से जिले के 4 लोगों की मौत हो गई। वहीं 3 लोग घायल हो गए हैं। प्राप्त जानकारी के अनुसार जिले के वरला तहसील अंतर्गत ग्राम खपाड़ा पटेल फलिया में आकाशीय बिजली गिरने की घटना हुई, जिसमें 38 वर्षीय शांताबाई शोभाराम, 25 वर्षीय लीलाबाई हिरमल, 20 वर्षीय मीराबाई तुकाराम एवं 6 वर्षीय आजाद पिता हिरमल की मौत हो गई। वहीं 40 वर्षीय शोभाराम, 14 वर्षीय दिनेश, 8 वर्षीय राहुल घायल हो गए हैं। समाचार लिखे जाने तक जिनका उपचार वरला के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर किया जा रहा था।

एक खेत में काम करने के दौरान उक्त हादसा हो गया। बताया जा रहा है कि घटना के वक्त तेज बारिश होने से सभी लोग खेत में बनी झोपड़ी में बैठ गए। जहां उन पर आकाशीय बिजली जा गिरी। इस घटना के बाद से अन्य ग्रामीणजनों में भय का माहौल बना हुआ है। सेंधवा एसडीएम ने बताया कि नियमानुसार त्वरित कार्रवाई कर सहायता राशि दी जाएगी। विशेषज्ञों का कहना है कि भविष्य में आकाशीय बिजली के अलर्ट के लिए दामिनी ऐप का उपयोग किया जाएगा। जिससे घटना के पूर्व ही उसकी जानकारी लोगों को लग सकेगी और वे सुरक्षित हो जाएंगे।

कलेक्टर ने सहायता उपलब्ध कराने के निर्देश दिए :

4 मृत लोगों के निकटतम वारिस को 4-4 लाख रुपए की राहत सहायता उपलब्ध कराने के निर्देश कलेक्टर ने अनुविभागीय अधिकारी राजस्व सेंधवा को दिए हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT