बड़वानी: अंजड के समीप छोटाबडदा में अवैध खनन पर कार्रवाई
बड़वानी: अंजड के समीप छोटाबडदा में अवैध खनन पर कार्रवाई सांकेतिक चित्र
मध्य प्रदेश

बड़वानी: अंजड के समीप छोटाबडदा में अवैध खनन पर कार्रवाई

Author : राज एक्सप्रेस

अंजड़, मध्य प्रदेश। समीपस्थ ग्राम छोटा बडदा के फोकटपुरा क्षेत्र के नर्मदा नदी क्षेत्र में बुधवार को राजस्व विभाग और खनिज विभाग की टीम ने छापा मारा। प्रशासन के पहुंचने से पहले की रेत माफिया ट्रैक्टर-ट्रॉली लेकर भाग निकले। मौके से दो सुपडी (पराली) खदान से रेत निकालने का साधन जब्त की है। राजस्व विभाग की टीम ग्राम छोटा बडदा पहुंची जहां नर्मदा नदी पर अवैध रूप से रेत निकाली जा रही थी। खनिज अधिकारी शांतीलाल निनामा को सूचना मिली तो वे राजस्व टीम और अंजड पुलिस साथ मौके पर पहुंचे। इधर टीम आने की खबर खनन माफियाओं को पहले से ही मिल गई थी लिहाजा जब टीम पहुंची तो मौके पर कोई भी नहीं मिला। नदी से लगी तिन अवैध बालु रेत खदानों से महज दो सुपडियां मिली जिसे प्रशासन ने जब्ती में ले लिया। मौके पर देखने पर पाया कि यहां कुछ समय पहले ही खुदाई की जा रही थी। माइनिंग अधिकारी, तहसीलदार राजेश कोचले और पुलिसकर्मियों सहित तिन खादानों की धूल फांकते रहे। लेकिन न तो अवैध खननकर्ता मिले और नहीं संसाधन।

खनिज अधिकारी शांतिलाल निनामा ने बताया छोटाबडदा खदानों पर बड़े स्तर पर अवैध रूप से रेत निकालने की सूचना मिली थी। खनिज, राजस्व टीम व अंजड पुलिस के साथ मौके पर पहुंचा तो खनन माफिया भाग चुके थे। वहीं बताया गया कि छोटाबडदा रामपुरा निवासी रामा पिता धना मानकर द्वारा खनन माफिया द्वारा उसकी जमीन में खुदाई कर अवैध खनन का काम कर रहै है जिसकी भी जांच की जा रही है। कार्रवाई में नाम सामने आने पर संबंधित के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की कार्रवाई की जाएगी।

रेत माफिया को कैसे मिली खबर :

इस कार्रवाई के खदानों से ट्रैक्टर-ट्रॉलियों का अचानक गायब हो जाना कहीं न कहीं सम्बंधित विभाग के अधिकारियों एवं कर्मचारियों की संलिप्तता को दर्शाता है। रेत माफिया को पहले से ही कहीं से टीम के आने की सूचना मिली गई थी। इसलिए वह मौके से रेत से भरी ट्रैक्टर-ट्रॉली लेकर भाग निकले।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT