पिक अप वाहन पलटा-4 मरे
पिक अप वाहन पलटा-4 मरे Social Media
मध्य प्रदेश

चालक की लापरवाही बनी हादसे का कारण, पिक अप वाहन पलटा-4 मरे कई घायल

Author : Priyanka Yadav

राज एक्सप्रेस। सड़क हादसों का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है मध्यप्रदेश के बड़वानी जिले में एक बड़ा हादसा हो गया है। मिली जानकारी के अनुसार अनियंत्रित होकर पिकअप वाहन पलट गया, इस हादसे में 4 लोगों की मौत हो गई और कई लोग घायल हैं जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया है।

कैसे हुआ हादसा

जानकारी के अनुसार बाजार हाट में दुकान लगाने वाले व्यवसायी पिकअप में सामान के साथ सवार थे। दवाना से व्यवसायी वाहन से निकले थे। आगरा-मुंबई फोरलेन पर ग्राम बरुफाटक के पास ठीकरी की ओर जाने वाले बायपास पर बुधवार सुबह पिकअप वाहन पलट गया। इसमें वाहन सवार चार लोगों की मौत हो गई। वहीं छह लोग गंभीर घायल हो गए।

बरुफाटक के लोगों व राहगीरों की मदद से घायलों को108 डायल व निजी वाहनों से अस्पताल पहुंचाया। दुर्घटना का कारण आगे चल रहे डंपर को ओवरटेक करने से वाहन का संतुलन बिगड़ने से होना बताया गया।

दुर्घटना में वाहन सवार कुल 12 लोगों में से 4 की मौत

  1. मालिक वीरेंद्र, निवासी रनगांव दवाना

  2. गिरधारी वर्मा, निवासी दवाना

  3. संतोष, निवासी दवाना

  4. कलाबाई, निवासी दवाना

वहीं घायलों में अशोक पिता शंकर कुमावत निवासी टिटगारिया को गंभीर अवस्था में इंदौर रेफर किया गया। अन्य घायलों में संतोष पिता राजाराम राठौड़ निवासी दवाना, विष्णु पिता संतोष कोचक निवासी दवाना, शिवजी पिता भोला निवासी दवाना, किशन पिता संतोष कोचक निवासी दवाना, संतोष पिता राजाराम वर्मा निवासी दवाना, चालक लोकेंद्र पिता मनोहर धनगर निवासी दवाना, संतोष पिता शिवजी कोचक शामिल हैं। गंभीर घायल विष्णु, शिवजी, लोकेंद्र व संतोष को उपचार के लिए जिला अस्पताल लाया गया।

महेंद्र वर्मा ने बताया

दवाना के छोटे व बड़े व्यापारी साप्ताहिक हाट बाजार कर अपनी आजीविका चलाते हैं। रोजाना की तरह बुधवार को भी ग्राम ठान में बाजार हाट के कारण निजी वाहन से जा रहे थे।

आपको बता दें कि हादसे का यह पहला मामला नहीं है, आए दिन सड़क दुर्घटनाओं खबरें मिलती रहती हैं। ऐसे हादसों पर नियंत्रण पाने के लिए प्रशासन को कड़ी कार्रवाई करने की ज़रूरत है और वाहन चालकों को यह भी समझने की जरूरत है कि, नियमों का पालन न केवल सुचारू यातायात व्यवस्था के लिए जरूरी है, बल्कि सड़क पर चलने वाले अन्य लोगों के साथ-साथ खुद का जीवन भी सुरक्षित रहने के लिहाज से भी अनिवार्य है।

बड़वानी में भीषण सड़क हादसा, 5 की मौत

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT