बैतूल में भालू ने जमकर मचाया आतंक
बैतूल में भालू ने जमकर मचाया आतंक Social Media
मध्य प्रदेश

बैतूल में भालू ने जमकर मचाया आतंक, दो गांवों में कई लोगों पर किया हमला

Priyanka Yadav

बैतूल, मध्यप्रदेश। एमपी के कई जिलों में जानवरों द्वारा आमजनों पर हमले करने के मामले लगातार बढ़ते ही जा रहे हैं, अब बैतूल जिले में भालू के आतंक से ग्रामीण परेशान हैं। यहां के दो गावों में भालू ने चार लोगों पर हमला कर दिया है।

जानिए क्या है पूरी खबर :

ये घटना मध्यप्रदेश के बैतूल जिले की है, मिली जानकारी के मुताबिक बैतूल जिले के भैंसदेही थाना क्षेत्र में आने वाले ग्राम सिवनी और सिहार में भालू ने चार लोगों पर हमला किया है। जिसमें से एक की एक की हालत गंभीर है। सभी घायलों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती किया गया है।

सिवनी और सिहार गांव में हुईं घटनाएं :

सिवनी गांव निवासी एक व्यक्ति रविवार सुबह शौच के लिए खेत की ओर जा था। तभी अचानक भालू ने उन पर हमला कर दिया, घटना के बाद परिजन और आसपास के लोग तत्‍काल उसे लेकर भैंसदेही अस्पताल पहुंचे। इसके बाद सिहार गांव में खेत में रहने वाले एक ही परिवार के तीन लोग पर भालू ने हमला कर दिया। तीनों ने किसी तरह भालू से अपनी जान बचाई। जिसके बाद ग्रामीणों ने डायल 100 और 108 को सूचना दी। वहीं तीनों लोगों को भैंसदेही अस्पताल लाया गया।

ग्रामीणों ने घटना की जानकारी वन विभाग को दी :

दो गांवों में चार लोगों पर भालू के द्वारा हमला करने की घटना से ग्रामीणों में दहशत का माहौल बना हुआ है। ग्रामीणों ने घटना की जानकारी वन विभाग को दी है। सूचना मिलते ही वन विभाग की रेस्क्यू टीम भी मौके पर पहुंच गई है। टीम द्वारा भालू की तलाश की जा रही है।

बताते चलें कि, मध्यप्रदेश में वन विभाग की सतर्कता के बावजूद भी जानवरों द्वारा लोगों पर हमले की कई घटनाएं सामने आ चुकी हैं जहां जानवरों द्वारा किसी ना किसी का शिकार बनाया गया है। इससे पहले भी ऐसी कई घटनाएं सामने आ चुकी है। नीचे दी गई लिंक पर क्लिक कर पढ़ें खबरें-

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT