अंतिम पंक्ति के व्यक्ति तक पहुंचे योजनाओं का लाभ : ऊर्जा मंत्री
अंतिम पंक्ति के व्यक्ति तक पहुंचे योजनाओं का लाभ : ऊर्जा मंत्री Shahid - RE
मध्य प्रदेश

अंतिम पंक्ति के व्यक्ति तक पहुंचे योजनाओं का लाभ : ऊर्जा मंत्री

राज एक्सप्रेस

ग्वालियर, मध्यप्रदेश। क्षेत्रीय कार्यालय-5 कम्युनिटी हॉल कांचमिल में प्रदेश सरकार के ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर के मुख्य आतिथ्य में मुख्यमंत्री जन सेवा अभियान के तहत शिविर लगाया गया। इस शिविर में हितग्राहियों की ओर से 405 आवेदन प्राप्त हुए। इनमें से 321 आवेदनों को मौके पर ही निराकृत कर सरकार की विभिन्न योजनाओं के तहत स्वीकृति दी गई है। ऊर्जा मंत्री तोमर ने इस अवसर पर कहा कि प्रदेश सरकार की मंशानुसार अंतिम पंक्ति के अंतिम व्यक्ति तक सरकार की योजनाओं का लाभ दिलाना इन शिविरों का उद्देश्य है।

शिविर में ऊर्जा मंत्री तोमर ने कहा कि केन्द्र और राज्य सरकार की कल्याणकारी योजनाओं के लाभ से कोई भी पात्र परिवार छूटे नहीं, इस उद्देश्य से मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान की पहल पर 17 सितम्बर से 31 अक्टूबर तक मुख्यमंत्री जन सेवा अभियान चलाया जा रहा है। इससे आर्थिक रूप से कमजोर परिवारों को बड़ा संबल मिला है। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि उपनगर में शिक्षा की गुणवत्ता सुधारने के लिये बेहतर कार्य किये जा रहे हैं। दो सीएम राइज स्कूल बनने जा रहे हैं,जिसमें से एक शा.क.उ.मा.वि. फोर्ट रोड का भूमि पूजन कल मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा किया जाएगा। उन्होंने कहा कि आने वाली पीढ़ी का जीवन अच्छा हो इसके लिये जरूरी है कि हम अच्छी शिक्षा व अच्छा स्वास्थ्य उपलब्ध करायें। यह काम प्रदेश सरकार पूरी शिद्दत के साथ कर रही है।

इस अवसर पर पार्षद श्रीमती मीरा मानसिंह राजपूत, पूर्व पार्षद सुरेन्द्र चौहान, जगराम कुशवाह, मायाराम तोमर, जगन्नाथ सिकरवार, शेलेन्द्र सिकरवार सहित विभागीय अधिकारी एवं बडी संख्या में सरकार की योजनाओं का लाभ लेने के लिये हितग्राही उपस्थित रहे।

वृद्धा पेंशन के स्वीकृति पत्र वितरित किये :

कम्युनिटी हॉल कांचमील में आम जनता की सुविधा के लिए लगाये गये जनसमस्या निवारण शिविर में हितग्राहियों के लाडली लक्ष्मी योजना, निर्माण श्रमिक कार्ड, वृद्धावस्था व कल्याणी पेंशन और घरेलू कामकाजी महिलाओं व हाथठेला योजना के आवेदन आये। संबंधित अधिकारियों द्वारा उनके आवदनों का शिविर में ही सत्यापन कर निराकरण किया गया। पात्र हितग्राहियों को ऊर्जा मंत्री तोमर द्वारा प्रमाण पत्र सौंपे गए।

हर हितग्राही के पास जाकर सुनी मंत्री ने समस्याएं :

प्रदेश के ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने शिविर में आने वाले नागरिकों के लिए कुर्सियों पर बैठने की पर्याप्त व्यवस्था की। सभी हितग्राहियों को कुर्सी पर बैठाकर बारी बारी से उनके पास जाकर उनकी समस्या सुनकर वहीं पर निराकरण किया तथा कुछ समस्याओं को संबंधित अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि जो भी समस्या शिविर के माध्यम से आ रही है उनका निराकरण शीघ्र कर मुझे अवगत कराएं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT