शिक्षक ही संवारता है देश का भविष्य।
शिक्षक ही संवारता है देश का भविष्य।  राज एक्सप्रेस, संवाददाता
मध्य प्रदेश

ब्योहारी : वरिष्ठ शिक्षकों का शाल व श्रीफल भेंटकर किया सम्मान

राज एक्सप्रेस

ब्योहारी, मध्यप्रदेश। मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी के निर्देश पर ब्लॉक कांग्रेस कमेटी ब्योहारी द्वारा 5 सितम्बर शिक्षक दिवस के अवसर पर पूर्व राष्ट्रपति डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन की जयंती मनाई गई, जिसमें सर्वप्रथम डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन के तैल चित्र पर माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि अर्पित की गई एवं नगर के पूर्व शिक्षक जमुना प्रसाद गुप्ता, सुरेश प्रसाद गुप्ता, रामदास सोनी, आर. पी. पटेल का सम्मान किया गया।

शिक्षा सभी का अधिकार है

पूर्व शिक्षक जमुना प्रसाद गुप्ता ने अपना अनुभव साझा करते हुए बताया कि आज के युग में शिक्षा का संबंध उद्योग से हो गया है, आज के समय में शिक्षा जैसे अच्छे कार्य को व्यापार बना कर अच्छी शिक्षा को मध्यवर्गीय परिवार के बच्चों से अच्छी शिक्षा को दूर कर दिया गया है। उन्होंने शिक्षा को समानता का अधिकार बताते हुए कहा कि शिक्षा पर सभी का अधिकार है एक अच्छी शिक्षा एक अच्छे कुशल राष्ट्र का निर्माण करने में सक्षम होती है, साथ ही उपस्थित वरिष्ठ कांग्रेस जनों ने अपने वक्तव्य दिए और कार्यक्रम का समापन किया गया। कार्यक्रम का संचालन संगठन महामंत्री हरिशंकर कोरी ने किया।

शिक्षक की संवारता है देश का भविष्य

इसके उपरांत ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष विनोद ताम्रकार ने अपने कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते हुए बताया कि किस प्रकार एक शिक्षक पर देश की नींव को मजबूत करने की महत्वपूर्ण जिम्मेदारी होती है, एक शिक्षक ही है जो देश के भाग्य को संवसरने की आत्मकला जो देश के अखंडता को बनाए रखने की जिम्मेदारी निहित होती है, शिक्षक समाज को नई दशा और दिशा दोनों प्रदान करता है।

ये रहे मौजूद

कार्यक्रम में जनपद अध्यक्ष हरेन्द्र सिंह, केशव द्विवेदी, महिला कांग्रेस अध्यक्ष जरीना खातून, युवक कांग्रेस अध्यक्ष रावेन्द्र बैस, अब्बास खान, बबलू सिंह, नरेन्द्र पांडे, राजभान मिश्रा, रघुवर कोरी, शिवम केसरवानी, रुना लैला, संजय सिंह, मोहम्मद चांद, पप्पू नामदेव, जयपाल सिंह, मुकेश तिवारी, सुनीता वर्मा ,माया वर्मन, रामचरण कोरी, भाईलाल कोल, दशरथ पटेल, विनोद पटेल सहित सैकड़ों कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT