भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ी बैतूल बाजार नगर पंचायत की सड़क
भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ी बैतूल बाजार नगर पंचायत की सड़क सांकेतिक चित्र
मध्य प्रदेश

बैतूल: भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ी बैतूल बाजार नगर पंचायत की सड़क

Author : राज एक्सप्रेस

बैतूल, मध्य प्रदेश। बैतूल बाजार नगर पंचायत में मुख्यमंत्री अधोसंरचना के तहत नगर में बनाई गई सड़क 10 माह में ही उखड़ कर रह गई। जिसकी शिकायत होने पर नर्मदा पुरम संभाग के संभागीय कार्यालय से गुरुवार को जांच अधिकारी बैतूल बाजार पहुंचे और सड़क की निरीक्षण कर लौटे हैं।

जानकारी के मुताबिक लगभग 10 माह पूर्व बैतूल बाजार नगर पंचायत में मुख्यमंत्री अधोसंरचना अंतर्गत लगभग 10 लाख की लागत से 1 किलोमीटर सड़क का निर्माण किया गया था परंतु अल्प समय में ही सड़क के पूर्णत: खराब हो जाने से शिकायत हुई थी। शिकायत में भ्रष्टाचार और कमीशन की भेंट चढ़ जाने की बात कहीं गई थी, जिस पर नगरीय प्रशासन विभाग के जेडी द्वारा सरकारी राशि का दुरुपयोग होने के संभावनाओं के चलते जांच अधिकारी नियुक्त कर खराब हो चुकी सड़क की रिपोर्ट तलब की है। गुरुवार को जांच अधिकारी सड़क का निरीक्षण कर रिपोर्ट लेकर वापस लौटे हैं। जानकारी मिली है कि 10 माह में ही मुख्यमंत्री अधोसंरचना के तहत बनाई गई सड़क 90 प्रतिशत उखड़ गई है। यानी कहा जाए कि लगभग पूरी की पूरी सड़क भ्रष्टाचार और कमीशन की भेंट चढ़ गई है।

लेकिन गौर करने लायक बात यह है कि इतनी सड़क में इतनी खराबी होने के बावजूद टेक्निकल तौर पर बिल कैसे पास हो गया और भुगतान कैसे हो गया? बताया गया कि इस सड़क निर्माण के दौरान बैतूल नगर पंचायत में नगेंद्र बागद्रे उपयंत्री पदस्थ थे। खबर के अनुसार बैतूल बाजार नगर पंचायत में सोडियम हाइपोक्लोराइट की खरीदी में भी गड़बड़ी होने की शिकायत हुई है। बताया गया है कि इस खरीदी में भी टेक्निकल खामी होने की बात सामने आ रही है।

इनका कहना :

खबर मिली है कि सड़क निर्माण में ठेकेदारों के बीच आपसी मन मुटाव हुए हैं जिसके चलते शिकायतें हुई है। अगर सड़क खराब हुई होंगी तो ठेकेदार को मरम्मत करना पड़ेगा। क्योंकि उक्त सड़क 3 साल की गारंटी पीरियड में है।
नगेंद्र बागद्रे, तत्कालीन उपयंत्री, नगर पंचायत, बैतूल बाजार
मुख्यमंत्री अधोसंरचना के तहत बैतूल बाजार नगर पंचायत में लगभग ढाई करोड़ के कार्य हुए हैं यह सड़क निर्माण भी मेरे पदस्थापना के पूर्व की है।
सुश्री शिवांगी महाजन, मुख्य नगर पालिका अधिकारी, नगर पंचायत परिषद, बैतूल बाजार
नगरीय प्रशासन के संभागीय कार्यालय से मिले आदेश पर बैतूल बाजार नगर पंचायत में मुख्यमंत्री अधोसंरचना के तहत हुए सड़क निर्माण की जांच मेरे द्वारा की गई है। जिसमें यह पाया गया है कि 19 परसेंट सड़क की टॉप लेयर उखड़ चुकी हैए इसकी रिपोर्ट उ'च अधिकारियों को सौंप दी जाएगी।
डी आदित्य कुमार जांच अधिकारी, संभागीय कार्यालय, होशंगाबाद

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT