विधायक ने भाजपा कार्यकर्ताओं को बदनाम करने का लगाया आरोप
विधायक ने भाजपा कार्यकर्ताओं को बदनाम करने का लगाया आरोप Social Media
मध्य प्रदेश

बैतूल: विधायक ने भाजपा कार्यकर्ताओं को बदनाम करने का लगाया आरोप

राज एक्सप्रेस

बैतूल, मध्य प्रदेश। जिले में आमला जनपद पंचायत के 23 दुकानों का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। इस मामले में आज विधायक योगेश पंडाग्रे जनपद सदस्यों को साथ लेकर कलेक्टर से शिकायत करने पहुंचे थे। विधायक ने आरोप लगाया कि भाजपा के कार्यकर्ताओं को बदनाम करने कांग्रेस साजिश कर रही है। श्री पंडाग्रे ने मांग की है कि आमला सहित जिले भर के वेंडरों की जांच होनी चाहिए। जनपद की दुकानों का भौतिक सत्यापन कर फर्जी आवंटन निरस्त करने सहित दुबारा दुकानों का प्रचार प्रसार कर खुली निविदा बुलाकर ग्रामीण क्षेत्रों के बेरोजगारों को नियमानुसार दुकानों का आवंटन किए जाने की मांग रखी है।

दुकान आवंटन को लेकर उठे थे कई सवाल

वही विगत दिनों जनपद सदस्यों द्वारा जिला कलेक्टर को किए शिकायत पत्र में जनपद सदस्यों ने दुकान आवंटन को लेकर कई सवाल उठाए थे इसी को लेकर आज जनपद सीईओ संस्कार बावरिया दुकानों के औचक निरीक्षण पर निकले और दुकानदारों से चर्चा की दुकान से संबंधित जानकारी मांगी तीन दुकानों में गुमास्ता जीएसटी आधार कार्ड सहित अन्य दस्तावेज मांगे लेकिन दुकानदारों के पास नियमानुसार दस्तावेज नहीं मिले।

सामग्री दर की नहीं कोई जानकारी

जनपद सीईओ संस्कार बावरिया ने बताया कि दुकानदारों के पास न हीं दस्तावेज है और न ही जिसके नाम पर दुकान है वह व्यक्ति दुकान पर मौजूद मिला जो दुकान पर मौजूद थे उनका कहना था कि वह दुकान के कर्मचारी है और जो दुकानदार अपने आपको मालिक बता रहा था उसे दुकान में रखे सामग्री के दर ही नहीं पता हैं जिससे साफ प्रतीत हो रहा है कि दुकान किसी के नाम पर और संचालित कोई और कर रहा है।

नीलामी दर से कम में खरीदी दुकान

जनपद पंचायत की 23 दुकानों में से कुछ दुकाने नीलामी दर से कम कीमत में खरीदी गई है वही कुछ दुकानें अधिक कीमत में खरीदी गई है मौके निरीक्षण में सीईओ संस्कार बावरिया ने बताया कि जनपद की 23 दुकानों में से 19 दुकानों का संचालक कोई और है और दुकान पर कब्जा किसी ओर का है संस्कार बावरिया ने दुकानों के निरीक्षण में पाया कि दुकान की नीलामी कीमत 4 लाख 75 हजार थी लेकिन खरीद फरोख्त में किसी मे दस लाख तो किसी ने उसे भी अधिक कीमत में दुकाने खरीदी है मौके पर निरीक्षण करने गए सीईओ संस्कार बावरिया को देख दुकानदारो ने दुकानों के असली मालिको को दुकान में बुला रखा था लेकिन असली दुकान मालिको को सामग्रियों का रेट ही नही मालूम था।

दुकानदारों के पास नहीं था गुमास्ता ओर जीएसटी

जनपद सीईओ संस्कार बावरिया ने आज जनपद पंचायत आमला द्वारा निर्मित दुकान के औचक निरीक्षण में जब दुकानदारों से गुमास्ता और जीएसटी मंगा तो दुकानदारों के पास कुछ नहीं मिला किसी ने कहा बन रहा है तो किसी ने कहा नहीं है जिसके बाद जनपद सीईओ ने पंचनामा बनवाया और सभी बातों को पंचनामे में लिखवाया है।

ग्रामीण बेरोजगार के लिए किया था निर्माण

दुकान किसी और की मालिक कोई और जनपद पंचायत द्वारा ग्रामीण बेरोजगार लोगों के लिए टिकट दुकानों का निर्माण किया था और दुकानें भी ग्रामीणों के नाम पर ही आवंटित की गई थी लेकिन अधिकतर दुकानों में शहरी लोग देखने को मिल रहे है जिसको लेकर संसद बावरिया में जब दुकान में उपस्थित दुकानदारों से चर्चा की तो दुकानदार गोलमोल जवाब देते हुए पाए गए कुछ दुकानदारों का कहना था कि यह दुकान उन्होंने किराए पर ली हैं, जबकि जनपद सीईओ संस्कार बावरिया का कहना था कि दुकान आवंटन के समय अनुबंध में साफ तौर पर लिखा था कि यह दुकान किराए पर नहीं दी जा सकती हैं। बावजूद इसके नियम विरुद्ध तरीके से दुकान किराए पर देकर संचालित करवाई जा रही हैं।

नियम विरुद्ध खरीदी गई दुकानें होंगी निरस्त

संतोषी के संस्कार बावरिया ने बताया कि आवंटन के समय सारे नियम व शर्ते लिखी गई थीं अगर किसी ने नियम विरुद्ध तरीके से दुकान खरीदी होगी तो दुकान निरस्त कर दी जाएंगी जनपद सीईओ का कहना है कि इस विषय मे सभी पहलुओं पर जांच कर जांच प्रतिवेदन उच्चाधिकरियों को भेजा जाएगा और उनसे मार्गदर्शन मांगा जाएगा।

दुकानों के भ्रष्टाचार को दबाने का लगाया आरोप

आज ही कार्यवाही और आज ही दिया ज्ञापन जनपद पंचायत आमला के द्वारा दुकान बिक्री में हुए भारी भ्रष्टाचार को लेकर आज जनपद सदस्य गण एवं क्षेत्रीय जनप्रतिनिधियों द्वारा जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा जनपद पंचायत आमला द्वारा बनाई गई दुकानों के भ्रष्टाचार को दबाने का आरोप लगाया है जनपद सदस्यों ने जिला कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन में बताया है कि जनपद पंचायत के द्वारा आवंटित देवीस व्यवसायिक दुकानों के आवंटन प्रक्रिया में हुए भारी भ्रष्टाचार एवं दुकान निर्माण में कौन- कौन से मद की राशि का उपयोग हुआ है इसकी जांच की मांग भाजपा कार्यकर्ता एवं जनपद पंचायत सदस्यों द्वारा की गई जिसमें जांच को दबाने के लिए कुछ कांग्रेसी नेताओं द्वारा भाजपा कार्यकर्ताओं को बदनाम करने हेतु लगातार समाचार पत्रों में झूठी खबरें चलाई जा रही है जनपद सदस्य गण जांच की मांग की है जनपद सदस्य द्वारा सौंपा ज्ञापन में जनपद पंचायत अध्यक्ष एवं उनके प्रति द्वारा भारी भ्रष्टाचार कर कांगरे सरकार शासन काल में प्रचार प्रसार कर अपने ऐसे लोगों को सारे नियमों को ताक पर रखकर दुकानें देने का आरोप लगाया है जनपद सदस्यो ने भौतिक सत्यापन करवाकर फर्जी आवंटन निरस्त कर प्रचार प्रसार कर खुली निविदा के द्वारा ग्रामीण बेरोजगारों को दुकान दिलवाने की मांग की है ज्ञापन सौपते समय ओमप्रकाश यादव भीमराव माथनकर, ईश्वर पंवार, रामकिशोर देशमुख हरि यादव भरत पंवार लखन यादव सहित अन्य लोग शामिल थे।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT