शहर में सुरक्षा नियमों के साथ हुआ रावण दहन
शहर में सुरक्षा नियमों के साथ हुआ रावण दहन  Deepika Pal-RE
मध्य प्रदेश

बैतूल : प्रशासन की अच्छी पहल, शहर में सुरक्षा नियमों के साथ हुआ रावण दहन

Author : Deepika Pal

बैतूल, मध्यप्रदेश। प्रदेश में महामारी कोरोना वायरस का संकट जहां अब तक जारी है वहीं संकटकाल के बीच त्यौहारों पर भी इसका असर दिख रहा है इसके चलते ही प्रदेश के बैतूल जिले में प्रशासन की अच्छी पहल सामने आई है जिसमें बीते दिन शहर के स्टेडियम में सुरक्षा नियमों के साथ रावण का दहन किया गया। इस अवसर पर रावण - कुंभकर्ण के पुतलों समेत सभी ने मास्क पहने हुए थे।

कोरोना प्रोटोकॉल का प्रयोग कर दी सुरक्षा की अच्छी मिसाल

इस संबंध में, आपको बताते चलें कि, शहर में प्रशासन ने कोरोना प्रोटोकॉल का सख्त और सुरक्षित पालन कराने के लिए अच्छी पहल की है। जहां शहर के लाल बहादुर शास्त्री स्टेडियम में रावण दहन के लिए कई सालों से 15 हजार से अधिक लोगों की भीड़ जुटती थी वहां इस साल सिर्फ एक हजार लोगों को ही एंट्री दी। वहीं इसके साथ ही सोशल डिस्टेंस के लिए मैदान में दो गज की दूरी पर चूने के गोले बनाए गए थे, इन्हीं में लोगों को खड़ा किया गया था।

मास्क और दो गज की दूरी के नियम का सबने किया पालन

इस संबंध में बताते चलें कि, राम, लक्ष्मण, हनुमान का किरदार कर रहे पात्र और रावण-कुंभकर्ण के पुतलों को भी मास्क पहनाया गया, ताकि इन्हें देखकर लोग मास्क पहने रहें। इसके साथ बता दे कि, प्रदेश के कई जिलों में बीते दिन दशहरा मनाया गया तो कहीं आज सोमवार को दशहरा पर्व मनाया जा रहा है। जिसे लेकर आज भी सरकारी अवकाश रहेगा।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT