राजधानी में खोले गए भदभदा और कलियासोत डैम के गेट
राजधानी में खोले गए भदभदा और कलियासोत डैम के गेट Syed Dabeer Hussain - RE
मध्य प्रदेश

राजधानी में रिमझिम बारिश का दौर जारी, खोले गए भदभदा और कलियासोत डैम के गेट

Author : Deepika Pal

भोपाल, मध्यप्रदेश। प्रदेश में महामारी का प्रकोप जहां बढ़ते संक्रमण के साथ अब भी जारी है तो वहीं संक्रमण काल के बीच दूसरी ओर मानसून की भी प्रदेश से विदाई होने वाली है जिसके चलते ही राजधानी भोपाल में बीते 20 घंटे से रुक-रुक कर बारिश हो रही है। जिससे बारिश के ज्यादा होने से भदभदा डैम और कलियासोत डैम के गेट खोलने पड़े।

राजधानी में अब तक जारी है बारिश का दौर

इस संबंध में बताते चलें कि, बारिश का दौर बीते मंगलवार शाम 7 बजे के बाद से शुरू हुआ था जो आज बुधवार सुबह से ही जारी है। कभी बारिश रुक जाती है और कभी चालू हो जाती है। आज दिन दो बार पानी गिर चुका है। जिससे अब तक 29.4 मिलीमीटर बारिश रिकॉर्ड की गई है। जिसके चलते कलियासोत और भदभदा डैम के कैचमेंट एरिया में ठीक-ठाक पानी गिरा है, जिससे भदभदा का एक गेट और कलियासोत डैम का एक और आधा गेट खोला गया है।

प्रदेश के कई जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी

इस संबंध में, मौसम विभाग ने पूर्वानुमान जताते हुए कहा कि, प्रदेश के शहडोल संभाग के जिलों समेत बालाघाट, विदिशा और रायसेन में मूसलाधार पानी गिरने का ऑरेंज अलर्ट किया है। इसके साथ ही सागर, होशंगाबाद संभाग के जिलों के साथ ही रीवा सतना, सीहोर, राजगढ़, अलीराजपुर, झाबुआ, धार, देवास और अशोकनगर जिलों में भारी वर्षा का यलो अलर्ट की चेतावनी जारी की है। गरज-चमक के साथ छीटे पड़ने की संभावना रीवा, शहडोल, जबलपुर, सागर, इंदौर, उज्जैन, होशंगाबाद, भोपाल, ग्वालियर, चंबल संभाग के जिलों में है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT