'भिलाई जेपी सीमेन्ट' मजदूरों का धरना चौथे दिन भी जारी
'भिलाई जेपी सीमेन्ट' मजदूरों का धरना चौथे दिन भी जारी 
मध्य प्रदेश

सतना: 'भिलाई जेपी सीमेन्ट' मजदूरों का धरना चौथे दिन भी जारी

Author : राज एक्सप्रेस

सतना, मध्य प्रदेश। भिलाई जेपी सीमेन्ट प्लांट बाबूपुर प्रबंधन द्वारा 200 श्रमिकों को काम से हटाने के लिये मजदूर संगठन एटक के बैनर के नीचे आज चौथे दिन भी धरने पर डटे रहे। मजदूरों का नेतृत्व सतना विधायक सिद्धार्थ कुशवाहा कर रहे हैं जबकि फैक्ट्री प्रबंधन कह रहा है कि श्रमिक काम पर नहीं आ रहे और जबरन हड़ताल कर रहे हैं। इस पर शुक्रवार सुबह की शिफ्ट वाले 150 मजदूर ड्यूटी करने के लिये फैक्ट्री गेट पर पहुंचे तो उन्हें गेट के अंदर प्रवेश नहीं दिया गया है। इस पर श्रमिकों ने सेमरिया गेट व विधायक सिद्धार्थ कुशवाह ने चित्रकट गेट में मोर्चा संभाल कर प्रबंधन के किसी भी अधिकारी को बाहर निकलने नहीं दे रहे हैं।

कांग्रेस का सहयोग नहीं :

मजदूरों को भिलाई जेपी सीमेन्ट प्लांट द्वारा निकाल देने के खिलाफ विधायक सिद्धार्थ कुशवाहा मजदूरोंके खिलाफ धरने पर बैठे हैं। लेकिन चार दिन होने के बाद भी कोई धरने पर नहीं पहुंचा। कुछ कांग्रेसियों का कहना है कि विधायक को आन्दोलन करना था तो कांग्रेस के नेतृत्व में करना चाहिए था लेकिन लाल झंडे एटक के साथ आन्दोलन कर रहे हैं। इसलिये हम आन्दोलन से दूर हैं। हालांकि धरने को हमारा नैतिक समर्थन है। यह भी सवाल है कि कांग्रेस का मजदूर संगठन एटक इस मामले में क्यों चुप है। उधर श्रमायुक्त नये सिरे से मध्यस्थता की कार्रवाई शुरू कर दिया है।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT