भिंड की प्रथम महिला MLA का हुआ निधन
भिंड की प्रथम महिला MLA का हुआ निधन Priyanka Yadav-RE
मध्य प्रदेश

भिंड की प्रथम महिला MLA का हुआ निधन, आज बैसली डैम के पास होगा अंतिम संस्कार

Author : Priyanka Yadav

भिंड, मध्यप्रदेश। देशभर में जहां कोरोना वायरस का कहर जारी है वहीं कोरोना वायरस के बीच लगातार मौत की खबरें सामने आ रही हैं, मिली जानकारी के मुताबिक अब एक और दुखद खबर मध्यप्रदेश के भिंड से सामने आई है, बता दें कि मध्यप्रदेश के भिंड की प्रथम महिला विधायक सुशीला सिंह भदौरिया का हुआ निधन।

भिंड की पहली महिला विधायक का निधन :

जानकारी के मुताबिक भिंड जिले की प्रथम महिला विधायक रही सुशीला का रविवार को निधन हो गया है, भिंड जिले की प्रथम महिला विधायक सुशीला सिंह भदौरिया 95 साल की थीं। वर्ष 1957 से 1962 तक गोहद सामान्य विधानसभा सीट से विधायक रहीं, चुनावी मैदान में राजमाता विजयाराजे सिंधिया ने टिकट देकर सुशीला सिंह भदौरिया को मैदान में उतारा था।

सुशीला के बेटे के मुताबिक

मध्यप्रदेश के भिंड की प्रथम महिला विधायक सुशीला सिंह भदौरिया के बेटे शैलेंद्र सिंह भदौरिया के मुताबिक पिता सोबरन सिंह कांग्रेस के सक्रिय नेता थे, जिलेभर की सक्रिय राजनीति में थे। राजनीति में सक्रिय व ईमानदार छवि के चलते राजमाता सिंधिया बेहद पसंद करती थीं, इसलिए आज भी गोहद क्षेत्र की जनता के लिए आज भी लोकप्रिय छवि थी।

सुशीला सिंह भदौरिया गोहद से 1957 से 62 तक रही थीं विधायक :

बताते चलें कि सुशीला सिंह भदौरिया गोहद से 1957 से 62 तक रही विधायक थीं, वही पिछले दिनों से भिंड जिले की प्रथम महिला विधायक सुशीला सिंह भदौरिया अस्वस्थ चल रही थीं, डॉक्टरों द्वारा गोहद स्थित निवास पर ही उनका इलाज शुरू किया था। रविवार शाम को अचानक उनकी तबीयत बिगड़ी और उन्होंने दम तोड़ दिया।

सोमवार को बैसली डैम के पास होगा अंतिम संस्कार :

भिंड की प्रथम महिला विधायक सुशीला सिंह भदौरिया के निधन की खबर से जिले के राजनेता, जनप्रतिनिधि व समाजसेवियों में शोक की लहर दौड़ गई, आज 7 जून सोमवार को बैसली डैम स्थित श्मशान घाट में अंतिम संस्कार किया जाएगा।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT