मेले में उमड़ रही भीड़ के चलते 'भोजपाल मेला' किया गया कैंसिल
मेले में उमड़ रही भीड़ के चलते 'भोजपाल मेला' किया गया कैंसिल Deepika Pal - RE
मध्य प्रदेश

मेले में उमड़ रही भीड़ के चलते 'भोजपाल मेला' किया गया कैंसिल

Author : Kavita Singh Rathore

भोपाल, मध्य प्रदेश। अब पूरे भारत में कोरोना और नए Omicron वेरिएंट का प्रकोप ठीक उसी तरह बढ़ता दिख रहा है। जिस प्रकार पिछले साल कोरोना और उसके पुराने अन्य वेरिएंट्स का प्रकोप बढ़ता दिखा था। वहीं, पिछले 24 घंटों में देश में फिर कोरोना के मामले 1 लाख के पास पहुंच चुके हैं। इसी बीच भारत के राज्यों में कोरोना ने तेजी से दस्तक देना शुरू कर दिया है। इसी के चलते अब सभी राज्यों की सरकारें अलर्ट होती नजर आरही हैं। इसी कड़ी में अब मध्य प्रदेश की राजधानी में लगे भोजपाल मेले को भी समय से पहले ही बंद कर दिया गया है।

मेला किया गया कैंसिल :

दरअसल, हर साल की तरह प्रदेश की राजधानी भोपाल में भोजपाल मेले का आयोजन किया गया था, लेकिन इसे समय से पहले बंद कर दिया गया है क्योंकि, कोरोना से बचने के सबसे अच्छा उपाय सावधानी रखना ही है, जहां लोग घरों से बाहर निकलते हैं और भीड़ लगाते हैं वहां कोरोना का खतरा बढ़ जाता है। इन सब बातों को ध्यान में रखते हुए अब कई मध्य प्रदेश की शिवराज सरकार के आदेश पर भोपाल कलेक्टर अविनाश लवानिया ने बड़ा फैसला लेते हुए भोजपाल मेला कैंसिल कर दिया है। बता दें यह फैसला मेले में लगातार उमड़ रही भीड़ को देखते हुए बैठक कर लिया गया है।

क्राइसिस कमेटी की मीटिंग में की गई चर्चा :

मध्य प्रदेश में इन दिनों बहुत तेजी से कोरोना ने रफ़्तार पकड़ ली है। यहाँ राजधानी भोपाल सहित अन्य कुछ शहरों में कोरोना का आंकड़ा सैकड़ों में पहुंच गया है। ऐसे में भोपाल में लगे भोजपाल मेले में जमा हो रही भीड़ को कोरोना के फैलने का कारण माना जा सकता है। इस बढ़ते खतरे को भांपते हुए 3 दिन पहले डिस्ट्रिक क्राइसिस कमेटी की मीटिंग में भोजपाल मेले को लेकर काफी देर चर्चा की गई। इस कुछ घंटे हुई चर्चा के बाद प्रभारी मंत्री भूपेंद्र सिंह ने परीक्षण कराने के बाद निर्णय लिए जाने की बात कही थी। उसके बाद गुरुवार 6 जनवरी को कलेक्टर अविनाश लवानिया ने भोजपाल मेला रोक लगाने के आदेश जारी कर दिए थे। वहीं, आज शुक्रवार को भोजपाल मेला कैंसिल कर दिया गया है। मेले में लगी दुकाने भी समेत ली गई है। हालांकि, बीती रात हुई तेज बारिश के चलते मेले में जाना काफी मुश्किल रहेगा।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT