भोपाल एएसपी ने किया कंटेनमेंट क्षेत्रों का निरीक्षण
भोपाल एएसपी ने किया कंटेनमेंट क्षेत्रों का निरीक्षण Social Media
मध्य प्रदेश

भोपाल एएसपी ने किया कंटेनमेंट क्षेत्रों का निरीक्षण

Aditya Shrivastava

राज एक्सप्रेस। राजधानी भोपाल में शुक्रवार को एएसपी दिनेश कौशल ने क्षेत्र के कंटेनमेंट एरियो एवं शहर का भ्रमण किया गया। किट पहनकर अपने फ़ोर्स का उत्साहवर्धन किया। फ़ोर्स ने भी उनका हाथ हिलाकर अभिवादन किया। पुलिस फ़ोर्स के रुकने के स्थानों, ड्यूटी करने वाले स्थानों पर जाकर उनके हालचाल जानकर समस्या का निराकरण किया।

कंटेनमेंट क्षेत्र की ड़्रोन से लॉकडाउन की निगरानी कराई, जाकर उल्लंघन करने वालों पर कार्यवाही की गयी और मास्क न लगाने पर 6 लोगों के ख़िलाफ़ तत्काल कार्रवाई की गई। साथ ही फ़ोर्स को निर्देश दिए गये कि लोगों को समझाइश दें कि जो भी लोग बाहर निकलते हैं। वह सभी मास्क लगाकर ही निकले यदि फिर भी उल्लंघन करते हैं तो उनके ख़िलाफ़ कार्यवाही की जाए।

कोरोना वायरस संक्रमण को फैलने से बचाव एवं रोकथाम के लिए वरिष्ठ अधिकारियों के दिशा निर्देशन में सोशल डिस्टेंसिंग व लॉकडाउन का अति सख्ती से पालन करवाने व सामाजिक गतिविधियों व ऊंची बिल्डिंग/मल्टी आदि पर नज़र रखने के लिए छोला और निशातपुरा क्षेत्र में पुलिस ड्रोन से निगरानी कर रही है। कंटेनमेंट क्षेत्रों में अलाउंसमेन्ट कर लोगों को जागरूक कर घर में ही रहने एवं बच्चों व बुजुर्गों का विशेषकर ध्यान रखने हेतु सुझाव दिए जा रहे हैं।

भोपाल एएसपी दिनेश कौशल ने कहा, कंटेनमेंट क्षेत्रों का किया निरीक्षण व ड्रोन से कंटेनमेंट क्षेत्र एवं गलियों में निगरानी कर लॉकडाउन का सख्ती से करवाया जा रहा पालन तथा बिना मास्क के निकले तो की जाएगी कार्यवाही।

उन्होंने बताया कि भोपाल पुलिस कंटेनमेंट क्षेत्रों में PPE (पर्सनल प्रोटेक्शन इक्यूपमेंट) किट पहनकर नियमित रूप से निगरानी कर रही है। कंटेनमेंट क्षेत्रों को चारों तरफ़ से बेरिगेटिंग कर आवाजाही पूर्णतः प्रतिबंधित कर दी गई है एवं पुलिस कर्मचारियों लगातार नजर रखें हुए है। ताकि कोई भी व्यक्ति बेवजह आवाजाही न करें एवं पुलिस व प्रशासन कोरोना को नियंत्रित कर सकें।

अलाउंसमेन्ट कर घर में ही नमाज़ अदा करने की जा रही अपील- रमजान त्योहार को मद्देनजर रखते हुए थाना क्षेत्रों में पुलिस ने अलाउंसमेन्ट कर अपील की जा रही है कि घर में रहकर ही नमाज अदा करें। मस्जिदों में न जाये एवं सोशल डिस्टेंसिंग व लॉकडाउन नियमों का पालन कर कोरोना को नियंत्रित करने में पुलिस एवं प्रशासन का सहयोग करें। एक जिम्मेदार/जागरूक नागरिक की भूमिका निभाएं।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT