बंद नहीं होगा BMHRC कार्डियोलॉजी डिपार्टमेंट
बंद नहीं होगा BMHRC कार्डियोलॉजी डिपार्टमेंट RE-Bhopal
मध्य प्रदेश

Bhopal: बंद नहीं होगा BMHRC का कार्डियोलॉजी डिपार्टमेंट, तीन नए डॉक्टरों ने जॉइन किया

Ramgopal Singh Rajput

भोपाल,मध्यप्रदेश । भोपाल स्मारक अस्पताल एवं अनुसंधान केंद्र (BMHRC) का कार्डियोलॉजी विभाग अब बंद नहीं होगा। दरअसल इस विभाग से डॉक्टर इस्तीफा दे रहे थे। इसके चलते अन्य विभागों की तरह कार्डियोलॉजी विभाग भी बंद होने की स्थिति में आ गया था। अब यहां कार्डियोलॉजी और न्यूरो सर्जरी विभाग में तीन नए डॉक्टरों ने जॉइन किया है। इससे अस्पताल की स्थिति में कुछ सुधार होगा।

अस्पताल के हृदय रोग विभाग में कार्डियोलॉजिस्ट डॉ. अमन चतुर्वेदी ने पदभार संभाला है। इस तरह कार्डियोलॉजी विभाग में अब विशेषज्ञ डॉक्टरों की संख्या 2 हो गई है। कार्डियोलॉजिस्ट डॉ. आशीष शंखधर पहले से ही बीएमएचआरसी में कार्यरत हैं। सीटीवीएस विभाग में वरिष्ठ सीटीवीएस सर्जन डॉ. गिरिराज कुमार गर्ग ने जॉइन किया है। वहीं, न्यूरो सर्जरी विभाग में डॉ. राकेश मिश्रा ने पदभार संभाला है। इसके साथ ही न्यूरो सर्जरी विभाग में अब विशेषज्ञ डॉक्टरों की संख्या 3 हो गई है। वरिष्ठ न्यूरो सर्जन डॉ. संदीप सोरते व डॉ. सौरभ दीक्षित पहले से ही विभाग में कार्यरत हैं। बीएमएचआरसी में अब अत्याधुनिक तरीके से हार्ट की नसों की जांच होने लगी है। हृदय रोग विशेषज्ञ डॉ. आशीष शंखधर ने बताया कि नसों के अंदर अल्ट्रासाउंट किया जा रहा है।

यह विभाग बंद हो गए

अस्पताल में कैंसर, नेफ्रोलॉजी, न्यूरोलॉजी, गैस्ट्रो-मेडिसिन, सीटीवीएस बंद हो चुके हैं। अब कार्डियोलॉजी विभाग के डॉक्टरों के इस्तीफे के कारण वह भी बंद होने के कगार पर था। अस्पताल में 2020 में एक साथ 14 डॉक्टरों ने इस्तीफे दिए थे। यहां कंसल्टेंट के 40 पद हैं, लेकिन अब 20 कंसल्टेंट भी नहीं बचे हैं। प्रशासन ने अलग-अलग विभागों के लिए दस असिस्टेंट डॉक्टरों की भर्ती की थी। सभी डॉक्टरों ने ज्वाइन नहीं किया था। अस्पताल में डॉक्टरों के ज्वाइन नहीं करने का कारण कम वेतन और भर्ती नियमों की विसंगति बताई जा रही है। अच्छा वेतन मिलने पर डॉक्टर अस्पताल छोड़कर चले जाते हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT