Bhopal Central Jail SIMI Terrorist Hunger Strik
Bhopal Central Jail SIMI Terrorist Hunger Strik RE-Bhopal
मध्य प्रदेश

भोपाल सेंट्रल जेल में SIMI आतंकियों की भूख हड़ताल जारी, परेशान होकर जेल प्रबंधन ने राज्य शासन को लिखा पत्र

gurjeet kaur

हाइलाइट्स :

  • चारों आतंकी उच्च सुरक्षा घेरे में सेंट्रल जेल में बंद हैं।

  • जेल अधीक्षक द्वारा आतंकियों को हड़ताल खत्म करने के लिए समझाइश की गई थी।

  • चार आतंकियों में से 2 (कमरुद्दीन, शिवली) को आजीवन कारावास की सजा काट रहे हैं।

भोपाल, मध्यप्रदेश। सिमी के चार आतंकियों की भूख हड़ताल पिछले दो महीने से जारी है। इन चारों आतंकियों की हालत अब गंभीर बताई जा रही है। इनमें से दो शाम को बेहोश भी हो गए थे। डॉक्टर को बुलाकर ड्रिप चढ़ाई गई लेकिन होश आते ही इन्होने ड्रिप भी निकाल दी। जेल प्रशासन ने इन आतंकियों को अस्पताल में भर्ती कराने के लिए राज्य शासन को पत्र भी लिखा है। चारों आतंकी कैदी न्यूज़ पेपर, लाइब्रेरी, घड़ी समेत सामूहिक रूप से नमाज पड़ने की मांग को लेकर भूख हड़ताल पर बैठे थे। चारों आतंकी उच्च सुरक्षा घेरे में सेंट्रल जेल में बंद हैं।

जानकारी के अनुसार भूख हड़ताल पर बैठे ये चारों कैदी आतंकी संगठन सिमी से हैं। इन कैदियों का नाम अबू फैसल, कमरुद्दीन, शिवली, कामरान है। नियम के अनुसार इन कैदियों ने भूख हड़ताल की सूचना दी थी जिसके बाद इन्हे वार्निंग लेटर भी जारी किया गया था। जेल अधीक्षक द्वारा चारों आतंकियों को हड़ताल खत्म करने के लिए समझाइश की गई थी लेकिन फिर भी वे अपनी मांगों पर अड़े हुए हैं।

भूख हड़ताल की शुरुआत अबू फैजल और कमरान द्वारा की गई। इन दोनों की भूख हड़ताल में अन्य 2 कैदी भी शामिल हो गए। इन चारों कैदियों को देश विरोधी गतिविधि के कारण भोपाल जेल में हाई सिक्योरिटी में रखा गया है। इन चार आतंकियों में से 2 (कमरुद्दीन, शिवली) को आजीवन कारावास की सजा काट रहे हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT