भोपाल में आयोजित गौ-रक्षा संकल्प सम्मेलन
भोपाल में आयोजित गौ-रक्षा संकल्प सम्मेलन Priyanka Yadav-RE
मध्य प्रदेश

गौमाता के लिए आपात एंबुलेंस का संचालन भाजपा का वादा था, जिसे आज हमने पूरा किया: CM

Priyanka Yadav

भोपाल, मध्यप्रदेश। एमपी के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के मुख्य आतिथ्य में आज भोपाल के लाल परेड ग्राउंड में 'गौ-रक्षा संकल्प सम्मेलन' एवं 406 चलित पशु चिकित्सा इकाइयों का लोकार्पण कार्यक्रम आयोजित किया गया है।

भोपाल में गौ-रक्षा संकल्प सम्मेलन एवं 406 चलित पशु चिकित्सा इकाइयों का लोकार्पण

भोपाल में आयोजित गौ-रक्षा संकल्प सम्मेलन एवं 406 चलित पशु चिकित्सा इकाइयों के लोकार्पण कार्यक्रम का शुभारंभ एमपी के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने दीप प्रज्ज्वलन कर किया। वही इस कार्यक्रम में प्रदेशभर से पधारे गौ-सेवकों पर सीएम शिवराज ने पुष्पवर्षा कर उनका आत्मीय स्वागत किया।

गौ अभिलाषित फल देने वाली है, गौ से उत्तम और कोई नहीं है,समस्त विश्व की जननी गौ माता को प्रणाम करता हूँ।
मुख्यमंत्री शिवराज

इस कार्यक्रम में सीएम शिवराज ने कहा- हमारी महान भारतीय संस्कृति हज़ारों वर्ष पुरानी है। हमारे धर्मग्रंथों में सबके कल्याण की बात कही गई है, जिसमें मनुष्यों के अलावा पशु-पक्षी समेत पेड़ - पौधों को भी समाहित किया है,इसी चिंतन के आधार पर भारत सदियों से 'विश्वगुरु' रहा है। कांग्रेस ने गौ सेवकों और संतों पर गोली चलवाने का काम किया था, यह देश का दुर्भाग्य था। अब देश में पीएम की सरकार है, यहां संतों को आदर और गौमाता की सेवा के लिए नीतियों का निर्माण हो रहा है। हमारी सरकार सबके कल्याण के लिए प्रतिबद्ध है।

मुख्यमंत्री ने कहा- मध्यप्रदेश में टोलफ्री नं 108 यहाँ के नागरिकों की आपात स्थिति में मदद करती है। वहीं गौमाता समेत पशुओं के लिए टोलफ्री नं 1962 डायल कर आप उनकी पीड़ा का निवारण कर सकते हैं। गौमाता के लिए आपात एंबुलेंस का संचालन भाजपा का वादा था, जिसे आज हमने पूरा किया है।

आगे सीएम शिवराज ने कहा- गौ माता का संरक्षण बगैर समाज की जागरुकता के नहीं हो सकता। मेरा प्रदेश के सभी नागरिकों से आग्रह है कि गौवंश का पालन करें, उन्हें सड़कों पर खुला न छोड़ें। आपकी जागरुकता ही गौवंश को बचा सकती है। मध्यप्रदेश में गायों का अवैध परिवहन करने वालों का वाहन राजसात कर लिया जाएगा। हमने तय किया है कि प्रदेशभर में गोवर्धन प्लांट बनाये जाएंगे ताकि गाय के गोबर से CNG बनाई जा सके।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT