कार को घर-शहर को परिवार मानकर 24 घंटे ड्यूटी कर रहे कलेक्टर-DIG
कार को घर-शहर को परिवार मानकर 24 घंटे ड्यूटी कर रहे कलेक्टर-DIG Social Media
मध्य प्रदेश

कार को घर-शहर को परिवार मानकर 24 घंटे ड्यूटी कर रहे कलेक्टर-DIG

Author : Faraz Sheikh

राज एक्‍सप्रेस। कोरोना से जंग में आला अधिकारी न के बराबर ही घर जा रहे हैं। लॉक डाउन का पालन कराने से कानून व्यवस्था बनाए रखने तक का जिम्मा इन्ही के कंधे पर है।

कार में रखें तमाम जरूरत के साजो सामान :

कानून व्यवस्था बनाए रखने के कारण भोपाल डीआईजी इरशाद वली ने अपनी सरकारी स्कॉरपियो में रोज मर्रा की जरूरत के तमाम सामान रख लिए हैं। टूथ पेस्ट से लेकर, वाटरकूलर, वर्दी, ट्रेक सूट, स्पोर्ट शूज सहित ड्यूटी शूज, चादर और ब्लेंकिट (कंबल) तक इस कार की डिक्की में मौजूद हैं। दिन भर की तमाम चुनौतियों के बीच थोड़ा भी समय मिलने पर डीआई पुलिस कंट्रोल रूम में ही झपकी लेने के साथ तैयार होने तक का काम कर रहे हैं। इसी प्रकार कलेक्टर तरुण कुमार पिथौड़े ने भी कार में तमाम जरूरत के साजो सामान रख लिए हैं।

24-24 घंटे ड्यूटी कर कलेक्टर और डीआईजी :

जानकारी के अनुसार, कोरोना हमले ने कलेक्टर तरुण कुमार पिथौड़े और डीआईजी इरशाद वली के सामने बड़ी चुनौती पेश की है...दोनों 24-24 घंटे ड्यूटी कर रहे हैं। इस जोड़ी के सामने न केवल लॉक डाउन का सख्ती के साथ पालन कराने की चुनौती है, साथ ही कोरोना से संक्रमित लोगों को तलाश कर उनका उपचार कराने से लेकर महामारी फैलने से रोकने की बड़ी जिम्मेदारी भी है।

बताया गया कि, इस आपाधापी के बीच दोनों अधिकारी तुकड़ो में नींद ले रहे हैं, देर रात दो बजे के बाद तीन से चार घंटे ही इन्हें सोने के लिए मिल रहा है। कई बार रात-रात भर दफ्तर में ही बितानी पड़ रही है। हाल यह हो गया है कि, कई बार खाना खाने के लिए भी वक्त नहीं मिल रहा है।

उल्लेखनीय है कि, राजधानी में कोरोना का पहला केस सामने आने के बाद ही प्रशासन और पुलिस के अफसर वार मोड में आ गए थे। इन दिनों कलेक्टोरेट कार्यालय और पुलिस कंट्रोल रूम का नजारा किसी वार रूम से कम नहीं है। जहां से न केवल शहर के हालातों पर नजरें रखने से लेकर रणनीती बनाने तक का काम किया जा रहा है।

एसपी, एएसपी सड़कों पर :

शहर के एसपी साउथ सांई कृष्ण थोटे और एसपी नार्थ शैलेंद्र सिंह चौहान सहित तमाम एएसपी सड़कों पर हैं। दोनों एसपी लगातार थाना प्रभारियों और अन्य स्टॉफ को निर्देशत कर इस बात की फिक्र से मानिट्रिंग कर रहे हैं कि राजधानी में कोई परिवार भूखा न सोए। इसी के साथ लॉक डाउन में सख्ती बरतने और शहर के हालातों का जायजा लेने देर रात तक सड़कों पर हैं। एएसपी संजय साहू, मनु व्यास और दिनेश कौशल स्वयं सड़कों पर वाहन चेकिंग तक कर रहे हैं। लोगों को घरों में रहने की हिदायत दे रहे हैं। बात नहीं मानने वाले सैकड़ों लोगों के खिलाफ हर रोज़ कार्रवाई की जा रही है।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT