कलेक्टर अविनाश लवानिया
कलेक्टर अविनाश लवानिया Shahid Kamil
मध्य प्रदेश

भोपाल कलेक्टर ने दिए निर्देश, कहा-जिले में राजस्व वसूली के लिए लगवाए शिविर

Author : Priyanka Yadav

भोपाल, मध्यप्रदेश। कोरोना संकटकाल के बीच जहां मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के निर्देशों के बाद प्रदेशभर में नशाखोरी और अनैतिक कामों के खिलाफ प्रशासन की मुहिम जोरों पर है, वहीं कई मामलों को लेकर कार्रवाई का दौर भी तेजी से जारी है इस बीच अब प्रदेश की राजधानी में डायवर्सन की राशि की वसूली के लिए भी लगातार कार्रवाई की जा रही है।

कलेक्टर ने एसडीएम-राजस्व अधिकारियों को दिए निर्देश

बता दें कि 27 जनवरी को भोपाल कलेक्टर की अध्यक्षता में जिला राजस्व अधिकारियों की समीक्षा बैठक हुई थी, मध्यप्रदेश के भोपाल जिला कलेक्टर अविनाश लवानिया ने एसडीएम और राजस्व अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि जिले में राजस्व वसूली के लिए विशेष शिविर लगाए जाएं और इसके साथ ही डायवर्सन की राशि की वसूली के लिए लगातार कार्रवाई जारी रहें।

कलेक्टर अविनाश लवानिया ने अपने निर्देश में कहा-

भोपाल जिला कलेक्टर अविनाश लवानिया ने अपने निर्देश में कहा है कि जिले के सभी एसडीएम अपने क्षेत्रों में राशन की दुकानों का आकस्मिक निरीक्षण करें और क्षेत्र में भ्रमण करते रहे तथा ग्रामीण क्षेत्रों में सप्ताह में एक दिन अवश्य बिताए, कानून व्यवस्था की स्थिति का लगातार आंकलन करते रहें, शासकीय जमीन पर अतिक्रमण नहीं होने पाए।

शिविर में पटवारी के बैठने की जानकारी लेते रहें: कलेक्टर

वही आगे भोपाल जिला कलेक्टर ने कहा कि एसडीएम और राजस्व अधिकारी जिले में राजस्व वसूली के लिए लगाए गए विशेष शिविर में तहसीलदार और नायाब तहसीलदार से ग्राम पंचायतों में पटवारी के बैठने की जानकारी लेते रहें, अविवादित नामांतरण, बंटवारा आदि के प्रकरणों की भी लगातार समीक्षा करें, जिससे समय सीमा में प्रकरण निराकृत हों।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT