कलेक्टर अविनाश लवानिया
कलेक्टर अविनाश लवानिया Social Media
मध्य प्रदेश

कलेक्टर ने देर रात हटाया कर्फ्यू, 3 क्षेत्रों में आज भी लागू रहेगी धारा-144

Author : Priyanka Yadav

भोपाल, मध्यप्रदेश। कोरोना संकट के बीच कल मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल के पुराने इलाकों हनुमानगंज, टीला जमालपुरा और गौतम नगर थाना क्षेत्र में कर्फ्यू लगाया गया था, जबकि 11 थाना क्षेत्रों में धारा 144 लगाई गई है और पुराने भोपाल में रास्ते सील कर दिया था, बता दें कि एहतियातन बरतने को लेकर लगाए गए इस कर्फ्यू को देर रात भोपाल कलेक्टर अविनाश ने हटाने के आदेश दिए।

भोपाल कलेक्टर ने देर रात हटाया कर्फ्यू :

भोपाल कलेक्टर के आदेश पर देर रात कर्फ्यू हटाया गया, बताते चलें कि रविवार सुबह भोपाल कलेक्टर अविनाश लवानिया ने आदेश जारी करते हुए कहा था कि मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में एक समुदाय विशेष द्वारा निर्माण कार्य प्रारंभ किए जाने के मद्देनजर जिला प्रशासन ने एहतियातन शहर के तीन पुलिस थाना क्षेत्रों में कर्फ़्यू लगाया था।

भोपाल कलेक्टर ने देर रात हटाया कर्फ्यू

इन क्षेत्रों में रहेगी सख्ती :

इस मामले में भोपाल कलेक्टर अविनाश लवानिया का कहना हैं कि शाहजहानाबाद, छोला मंदिर, निशातपुरा, तलैया, मंगलवारा, जहांगीराबाद और नजीराबाद थाना क्षेत्रों में धारा-144 हटा ली गई हैं, लेकिन आज यानि सोमवार को भी तीन थाना क्षेत्र (हनुमानगंज, टीला जमालपुरा और गौतम नगर) में धारा 144 लागू रहेगी।

कबाड़खाना इलाके में जमीन विवाद का था मामला

बता दें कि मिली जानकारी के मुताबिक पुराने भोपाल के कबाड़खाना क्षेत्र में केशव नीडम की लगभग 30 हजार वर्ग फीट भूमि का प्रकरण कोर्ट से जीतने के बाद केशव नीडम के पदाधिकारी आज उक्त भूमि पर फेसिंग कर रहे हैं, किसी प्रकार की अशांति न हो, इसलिए जिला और पुलिस प्रशासन ने ऐहतियात के तौर पर यह कदम उठाया और इन इलाकों में भारी पुलिस बल तैनात किया गया।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT