कार्यालय में आयोजित शिविर
कार्यालय में आयोजित शिविर  Bhopal-RE
मध्य प्रदेश

आम जनता और युवाओं के स्वास्थ्य जांच के लिए जगह-जगह लगाए जाए शिविर: कलेक्टर

Priyanka Yadav

भोपाल, मध्यप्रदेश। कार्यालय में आयोजित शिविर में कलेक्टर आशीष सिंह ने निर्देश दिए है कि, आम जनता और युवाओं के स्वास्थ्य जांच के लिए शहरी क्षेत्र में भी ऐसे शिविर लगाए जिससे लोगो को अपने स्वास्थ्य के प्रति जागरूकता आए और पहले से स्वास्थ्य जांच होने पर बीमारी के प्रति सचेत हो जाए।

कलेक्टर कार्यालय में विशेष स्वास्थ्य शिविर

इसके साथ ही शासकीय कर्मचारी के साथ स्वच्छता योद्धा के लिए माह में एक बार स्वास्थ्य जांच शिविर लगाए जाए। विश्व उच्च रक्तचाप दिवस पर कलेक्टर कार्यालय में विशेष स्वास्थ्य शिविर लगाया गया जिसमे कलेक्टर आशीष सिंह (Ashish SIngh) ने भी ब्लडप्रेशर और शुगर की जांच कराई।

कई जगहों पर लगाए गए है जांच शिविर

वर्ल्ड हाइपरटेंशन डे के उपलक्ष्य में प्रदेश भर में ब्लडप्रेशर जांच शिविर का आयोजन किया जा रहा है। भोपाल में जिला स्वास्थ विभाग द्वारा संभागायुक्त कार्यालय, आईएसबीटी, एनएचएम कार्यालय के साथ 50 अन्य जगहों पर जांच शिविर लगाए गए है।

मिली जानकारी के मुताबिक, निगम के विभिन्न वार्ड क्षेत्रों में आयोजित शिविरों में विभिन्न योजनाओं से संबंधित 623 आवेदन प्राप्त हुए, जिनमें से सभी 623 आवेदन स्वीकृत किए गए। शिविरों में विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों को प्रमाण पत्र भी वितरित किए गए।

शिविरों में विभिन्न योजनाओं से संबंधित 623 आवेदन प्राप्त हुए

चिकित्सा प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक डॉक्टर ने बताया

चिकित्सा प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक डॉक्टर ने बताया कि भोपाल में 50 स्थानों पर निःशुल्क ब्लड प्रेशर जॉंच शिविर आयोजित किये। इन शिविरों में चिकित्सा प्रकोष्ठ के पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता चिकित्सक, विभिन्न मेडिकल कॉलेज के छात्र, नर्स, आरोग्य मित्र, स्वास्थ्य रक्षक प्रदेश के विभिन्न मंदिर, पार्क एवं आबादी वाले क्षेत्रों में निःशुल्क ब्लड प्रेशर जाँच कर स्वस्थ्य जीवन शैली से जुड़े सुझाव देकर निःशुल्क दवा वितरित करेंगे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT