अनलॉक को लेकर भोपाल कलेक्टर का बयान, एक जून से धीरे-धीरे खोलेंगे बाजार
अनलॉक को लेकर भोपाल कलेक्टर का बयान, एक जून से धीरे-धीरे खोलेंगे बाजार  Syed Dabeer Hussain - RE
मध्य प्रदेश

अनलॉक को लेकर भोपाल कलेक्टर का बयान, एक जून से धीरे-धीरे खोलेंगे बाजार

Author : Priyanka Yadav

भोपाल, मध्यप्रदेश। राज्य में कोरोना संक्रमितों की संख्या में कमी आने का सिलसिला लगातार जारी है, रोज नए केस की तुलना में ठीक होने वाले मरीजों की संख्या ज्यादा सामने आ रही है, मध्यप्रदेश में कोरोना की दूसरी लहर में तेजी घटते संक्रमण को देखते हुए अब एक जून यानी कल से अनलॉक की प्रक्रिया शुरू हो रही है।

अनलॉक को लेकर भोपाल कलेक्टर ने दिया बयान-

मिली जानकारी के मुताबिक मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल को एक जून से चरणबद्ध तरीके से अनलॉक की प्रक्रिया के साथ ही मॉनिटरिंग करने पर भी सहमति बनी है, वहीं अनलॉक को लेकर भोपाल कलेक्टर अविनाश लवानिया का बयान सामने आया है कलेक्टर अविनाश लवानिया ने बयान देते हुए कहा है कि 1 जून से धीरे-धीरे बाजार खोलेंगे।

भोपाल कलेक्टर अविनाश ने कहा-

वहीं आगे भोपाल कलेक्टर अविनाश लवानिया ने कहा कि आवश्यक सेवाओं में शामिल दुकानें पहले खोली जाएंगी और साथ ही निर्माण कार्य भी शुरू होंगे। इसके अलावा भोपाल कलेक्टर अविनाश लवानिया ने कहा कि जिन वार्डों में सप्ताह में 70 मरीज मिले वहां कंटेनमेंट क्षेत्र घोषित किया जाएगा। बता दें कि कलेक्टर के नया आदेश के अनुसार सिर्फ 25 प्रतिशत दुकानें खोली जाएंगी।

बता दें कि रविवार को व्यापारियों ने भोपाल जिले के प्रभारी मंत्री विश्वास सारंग और कलेक्टर अविनाश लवानिया से स्मार्ट सिटी ऑफिस में मुलाकात की थी, इस बीच व्यापारियों ने मांग की कि सभी दुकानों को 1 जून से खोलने की अनुमति दी जाए, साथ ही, दुकानों को सप्ताह में 6 दिन सुबह 11 बजे से 9 बजे तक खोलने की इजाजत हो।

आपको बताते चलें कि सरकार ने पहले ही 5 प्रतिशत से ज्यादा साप्ताहिक संक्रमण दर वाले और इससे कम संक्रमण दर वाले जिलों के लिए अलग-अलग गाइडलाइन जारी कर दी है, जिन जिलों में संक्रमण दर 5% से ज्यादा है वहा अनलॉक के दौरान सख्ती ज्यादा रहेगी, वहीं 5 प्रतिशत से कम होने की स्थिति में ही कर्फ्यू में ढील दी जाएगी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT