Bhopal Crime Bulletin
Bhopal Crime Bulletin Syde Dabeer -RE
मध्य प्रदेश

भोपाल: क्राइम बुलेटिन

Author : Faraz Sheikh

सुसाइड नोट में लिखा पत्नी करती थी परेशान

भोपाल। टीटी नगर इलाके में सोमवार की दोपहर को आर्थिक तंगी से जूझ रहे एक ज्योतिष ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। शनिवार को वह पत्नी को छतरपुर स्थित मायके छोड़कर आया था। पुलिस को मृतक के पास से सुसाइड नोट मिला है। जिसमें उसने पत्नी से परेशान होकर खुदकुशी करने की बात लिखी है। वहीं मृतक के बच्चों और भाई ने पुलिस के सामने फायनेंशियल क्रायसिस (आर्थिक तंगी)और परिवारिक विवाद के चलते सुसाइड की आशंका जाहिर की है। पुलिस ने शव को मर्चुरी में रखवा दिया है। मंगलवार को पीएम के बाद बॉडी परिजनों को सौंपी जाएगी।

एएसआई बहादुर सिंह पटेल के अनुसार योगेंद्र सिंह सेंगर पिता वीर बहादुर सिंह सेंगर (52) निवासी ईडब्ल्यूएस क्वार्टर सरस्वती नगर जवाहर चौक ज्योतिष कार्य करते थे। बीते तीन चार माह से उनकी आर्थिक हालत खराब चल रही थी। जिसके चलते घर खर्च में खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ता था। इसी बात को लेकर पत्नी से भी उनका कई बार विवाद होता था। शनिवार को योगेंद्र ने एक प्रायवेट टैक्सी हायर की थी। जिससे वह दोनों बच्चों और पत्नी को लेकर छतरपुर में स्थित अपने ससुराल पहुंचा।

वहां पत्नी को छोडऩे के बाद रविवार को 16 वर्षीय बेटा और 14 वर्षीय बेटी को लेकर लौट आया। यहां कल दोपहर को उसने घर में स्थित अपने कमरे से फंखे पर फांसी का फंदा बनाकर आत्महत्या कर ली। खुदकुशी की सूचना उसके चचरे भाई राघवेंद्र ने पुलिस को दी थी। राघवेंद्र पास में ही रहते हैं, उन्हें मृतक के बेटे ने कॉल कर पिता द्वारा सुसाइड की जानकारी दी गई थी। एएसआई ने बताया कि मृतक के बच्चों और भाई ने बातचीत में कहा कि आर्थिक तंगी के कारण योगेंद्र डिप्रेशन में रहते थे। इसी बात को लेकर उनका पत्नी से भी विवाद हो जाया करता था। योगेंद्र के कमरे की तलाशी में पुलिस को सुसाइड नोट मिला है।

एएसआई का कहना :

एएसआई का कहना है सुसाइड नोट में पत्नी से परेशान रहने की बात लिखी है। मामले की जांच की जा रही है। परिजनों के डिटेल बयानों को दर्ज किया जाएगा।

एक्सीडेंट में घायल महिला ने दम तोड़ा :

वहीं टीटी नगर स्थित पंचशील नगर पुलिया के पास पांच दिन पहले संगीता पति सतीष विश्कर्मा (37) निवासी मद्रासी कॉलोनी सड़क हादसे में घायल हो गई थीं। उनको उपचार के लिए हमीदिया अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जहां इलाज के दौरान बीती रात उनकी मौत हो गई। पुलिस ने इस मामले में भी मर्ग कायम कर जांच शुरू कर दी है।

अनलॉक: राजधानी में अपराधी बेलगाम: लूट, चोरी, हत्या के प्रयास आम

भोपाल। अनलॉक फेस-1 के पहले ही पखवाड़े में अपराधों की झड़ी लग गई है। बेखौफ बदमाश लगातार मारपीट कर लूट, चोरी, चाकूबाजी कर हत्या के प्रयास जैसी संगीन वारदातों को अंजाम दे रहे हैं। वहीं राजधानी पुलिस के तमाम सुरक्षा दावे इन बदमाशों के आगे बौने साबित हो रहे हैं।

जानकारी के अनुसार बीते आठ दिन के भीतर लूट 6 वारदातें दर्ज की जा चुकी हैं। दो मामलों में फरियादियों को बेरहमी से पीटने के बाद लूटा गया है। बीते चौबीस घंटो के भीतर शहर के विभिन्न थाना क्षेत्रों से करीब आठ वाहन चोरी जा चुके हैं। कोलार और टीला जमालपुरा इलाके में दो युवकों की चाकू से गोदकर हत्या का प्रयास किया गया। मंगलवारा और बैरागढ़ इलाके में दो युवकों को चाकू मारकर घायल करने के मामले सामने आए हैं। शहर में लॉक डाउन के बाद से ही अवैध शराब की तस्करी पुलिस के लिए सिरदर्द बनी हुई है।

वहीं सोमवार की दोपहर को आर्थिक तंगी के चलते टीटी नगर इलाके में ज्योतिष ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। इससे पूर्व भोज यूनीवर्सिटी कैम्पस में बने स्टॉफ क्टवार्टर में मौसी के घर रहने वाले अतिथि शिक्षक ने नौकरी जाने डिप्रेशन में आकर आत्महत्या की थी। लॉक डाउन के दौरान अन्य ऐसे मामले भी प्रकाश में आ चुके हैं। इधर, शहर की जनता में खौफ का आलम यह है कि लोग सुनसान सड़कों से गुजरने में डरने लगे हैं। तेजी से बड़ी वारदातों के पीछे का बड़ा कारण लॉक डाउन इफैक्ट माना जा रहा है।

मंदिर में चोरी, ऑटो चालक ने पकड़वाया, गुस्साए बदमाश ने पेट में घोंप दिया चाकू

भोपाल। टीलाजमालपुरा इलाके में पहले एक बदमाश ने मंदिर में चोरी की, इसका पता ऑटो चालक को लगा तो उसने चोर पर दबाव बनाकर रकम वापस मंदिर कमेटी को दिलवाई। इससे गुस्सा होकर युवक ने ऑटो चालक के पेट में चाकू घोंप दिया। हमले में घायल युवक की हालत नाजुक बनी हुई है। उसे उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं पुलिस ने इस मामले में आरोपी युवक के खिलाफ  हत्या के प्रयास का केस दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया।

टीआई राधेश्याम रैंगर के मुताबिक शिव नगर में रहने वाला 45 वर्षीय मनोज कुशवाहा ऑटो चालक है। कल दोपहर वह अपने नरेंद्र विश्वकर्मा के साथ मिलेट्री एरिया के पास खाली मैदान में बैठा हुआ था। तभी आरोपी राहुल उर्फ  भगवान दास आ गया और गाली गलौच करते हुए विवाद करने लगा। इतना ही नहीं उसने पास रखा चाकू मनोज के पेट में घोंप दिया और फरार हो गया। हमले में घायल मनोज को उसके साथी नरेंद्र विश्वकर्मा ने इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया। जहां पर उसका ऑपरेशन किया गया और अब उसकी हालत खतरे से बाहर होना बताई जा रही है।

अब तक हुई पड़ताल में सामने आया कि कुछ दिन पहले आरोपी राहुल ने मंदिर में चोरी कर ली थी। इस बात का पता जब मनोज को लगा तो उसने आरोपी राहुल पर दबाव बनाया और चोरी की रकम मंदिर कमेटी के पास जमा करा दी। इस मामले में थाने में कोई शिकायत नहीं की गई थी। इससे गुस्सा होकर आरोपी युवक ने वारदात को अंजाम दिया था। बाद में पुलिस ने घेराबंदी कर आरोपी युवक को गिरफ्तार भी कर लिया। पुलिस पूछताछ में उसने अपना जुर्म भी कबूल कर लिया है। पुलिस उसे आज कोर्ट में पेश कर जेल भेज देगी। फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है।

विवाद के दौरान डंडे से पीट-पीटकर किया जान लेने का प्रयास

कोलार पुलिस ने बताया कि 22 वर्षीय मो फारूख ग्राम कजलीखेड़ा में रहता है। कल दोपहर उसका मोहल्ले में रहने वाले अमन, हीरो और अल्ली से विवाद हो गया था। इससे गुस्साए आरोपियों ने फारूख के सिर में डंडे से हमला कर उसे लहुलूहान कर दिया था। पुलिस ने इस मामले में आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर उन्हें हिरासत में ले लिया। जिनसे पुलिस पूछताछ करने में लगी हुई है।

पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार किया

भोपाल। जहांगीराबाद इलाके में पति से झगड़े के बाद थाने जा रही महिला को ऑटो चालक अपने घर ले गया और फि र उसके साथ ज्यादती की। पुलिस ने इस मामले में आरोपी युवक के खिलाफ केस दर्ज कर उसे गिरफ्तार भी कर लिया। बदमाश को आज न्यायालय में पेश कर जेल भेजा जाएगा।

पुलिस के मुताबिक 28 वर्षीय महिला जहांगीराबाद में रहती है। दो दिन पहले महिला का अपने पति से विवाद हो गया था। इसके बाद वह महिला थाने शिकायत करने के लिए जा रही थी, तभी रास्ते में वह ऑटो चालक समीर के ऑटो में बैठकर थाने गई। जहां से वह मौसी के घर गई तो वह ताला लगा मिला।  इसके बाद ऑटो चालक उसे बहला-फु सलाकर अपने घर ले गया। दूसरे दिन वह उसे घर छोड़ने जा रहा था, तभी रास्त में आरोपी युवक ने उसके साथ ज्यादती की। बाद में उसे अकेला रास्ते में छोड़कर फरार हो गया।

ज्यादती का शिकार पीड़िता थाने पहुंची और आरोपी युवक पर मामला दर्ज कराया। साथ ही पुलिस ने मामले की गंभीरता को देखते हुए आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस पूछताछ में उसने अपना जुर्म भी कबूल कर लिया। पुलिस उसे आज दोपहर बाद कोर्ट में पेश कर जेल भेज देगी। फि लहाल पुलिस मामले की जांच की जा रही है। वहीं पीड़िता को उसके परिजनों के साथ घर भेज दिया गया है।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT