कॉमन बाथरूम को लेकर दो भाइयों में विवाद
कॉमन बाथरूम को लेकर दो भाइयों में विवाद  Rajexpress
मध्य प्रदेश

Bhopal Crime : कॉमन बाथरूम को लेकर दो भाइयों में विवाद, छोटे भाई की हुई मौत

खालिद अनवर

भोपाल। स्टेशन बजरिया के चांदबड़ इलाके में कॉमन बाथरूम और पानी को लेकर दो भाइयों के बीच चल रहा विवाद मंगलवार को उस समय मातम में तब्दील हो गया जब झूमाझटकी व मारपीट के दौरान छोटे भाई की मौत हो गई। मृतक के परिजनों का आरोप है कि उनके बड़े भाई व भतीजे की मारपीट में मौत हुई है। करीब एक सप्ताह पहले ही मृतक की बायपास सर्जरी हुई थी। विवाद के बाद वह पत्नी व बेटे के साथ रिपोर्ट दर्ज कराने थाने गए थे। थाने में हालत खराब होते ही उन्हें ऑटो से हमीदिया अस्पताल ले जाया गया, लेकिन अस्पताल पहुंचने से पहले ही मौत हो गई थी। एसीपी अजय मिश्रा का कहना है कि शार्ट पीएम रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है। रिपोर्ट आने के बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी।

थाना प्रभारी मेहताब सिंह ने बताया कि मकान नंबर 29, चांदबड़ निवासी गगन श्रीवास्तव (48) पेशे से प्रावइेट ड्रायवर थे। परिवार में पत्नी वंदना श्रीवास्तव और एक बेटा भानू श्रीवास्तव (18) है। पुश्तैनी मकान के पीछे वाले दो कमरों में गगन के बड़े भाई जागेश्वर श्रीवास्तव अपने परिवार के साथ रहते हैं। जागेश्वर बीएचईएल में टेक्निशयन के पद पर हैं। दोनों परिवार के लिए कॉमन बाथरूम है। कॉमन बाथरूम व पानी को लेकर अक्सर दोनों परिवारों के बीच विवाद होता रहता है।

मंगलवार सुबह करीब सात बजे भी दोनों भाइयों के बीच पानी को लेकर विवाद शुरू हो गया। दरअसल गगन श्रीवास्तव नहाने के लिए बाथरूम में गए थे। इस बीच जागेश्वर की पत्नी ने बाथरूम का पानी फेंक दिया। विवाद होने पर झूमाझटकी शुरू हो गई। इस बीच गगन का पुत्र भानू व जागेश्वर का पुत्र हंसमुख (19) भी आमने-सामने आ गए। झगड़े के दौरान भानू ने हंसमुख पर डंडे से प्रहार कर दिया। इसमें बीच-बचाव करने आई हंसमुख की मां को भी भानू का डंडा लग गया। गगन श्रीवास्तव ने भी झूमाझटकी की तो हंसमुख ने धक्का देकर उन्हें गिरा दिया। सिर में डंडा लगने से हंसमुख लहूलुहान हो गया। वह रिपोर्ट दर्ज कराने स्टेशन बजरिया थाने जाने के लिए घर से निकल गया।

पत्नी-बेटे को लेकर थाने पहुंचे

थाना प्रभारी सिंह ने बताया कि हंसमुख को थाने जाते देख गगन श्रीवास्तव घबरा गए थे। उन्हें लगा कि उनके बेटे के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज हो जाएगी। लिहाजा गगन भी अपनी पत्नी वंदना व बेटे भानू के साथ ऑटो में सवार होकर थाने पहुंच गए। थाने जाकर उन्होंने देखा कि हंसमुख के सिर से खून बह रहा है और हाथ में भी चोट लगी है। हंसमुख को लहूलुहान देख उनकी हालत बिगडऩे लगी। उन्होंने अपनी पत्नी से बेचैनी व घबराहट होने की बात कही।

पुलिसकर्मी ने की अभद्रता

मृतक गगन श्रीवास्तव की पत्नी वंदना का आरोप है कि थाने में पति की हालत खराब होने पर उन्होंने वहां मौजूद एक पुलिसकर्मी से मदद मांगी तो पुलिसकर्मी ने कहा कि कुछ नहीं, नाटक कर रहे हैं, लेकिन गगन की हालत लगातार खराब होती चली गई। किसी तरह ऑटो में सवार होकर एलबीएस अस्पताल पहुंचे। वहां से हमीदिया अस्पताल भेज दिया गया। हमीदिया अस्पताल में चिकित्सकों ने परीक्षण के बाद मृत घोषित कर दिया।

बाहरी चोट के निशान नहीं...

एसीपी अजय मिश्रा का कहना है कि करीब एक सप्ताह पहले गगन श्रीवास्तव की बायपास सर्जरी हुई थी। उनके दिल में तीन छल्ले डाले गए थे। टोटल बेड रेस्ट के लिए कहा गया था। बावजूद इसके वह झूमाझटकी व झगड़ा करते रहे और यहां तक कि थाने भी पहुंच गए। उनके शरीर पर बाहरी चोट के निशान नहीं मिले हैं। अगर मारपीट में कोई अंदरूनी चोट आई होगी तो उसका खुलासा शार्ट पीएम रिपोर्ट आने के बाद ही हो सकेगा। रिपोर्ट के अनुसार ही आगे की कार्रवाई की जाएगी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT