सूने आवास से लाखों का माल चोरी
सूने आवास से लाखों का माल चोरी  Rajexpress
मध्य प्रदेश

Bhopal Crime News: इंडोनेशिया में रहने वाली महिला के सूने आवास से लाखों का माल चोरी

Faraz Sheikh

भोपाल। इंडोनेशिया में रहने वाली महिला के साकेत नगर स्थित सूने आवास में घर के मेन गेट का ताला काटकर चोर घुस गया। चोर यहां से सोने चांदी के जेवरात और गिफ्ट में आए लिफाफों को चोरी कर फरार हो गया। घर की मालकिन भोपाल आईं और पुलिस को शिकायत की। पुलिस ने चोरी की रिपोर्ट दर्ज कर आरोपी की तलाश शुरू कर दी है।

गोविंदपुरा पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार 32 वर्षीय नेहा मरवाह इंडोनिशिया में अपने पति के साथ रहती हैं तथा प्रायवेट जॉब करती हैं। साकेत नगर में उनके माता-पिता रहते थे। दोनों के निधन के बाद अब यहां पर कोई नहीं रहता तथा घर में करीब डेढ़ साल से ताला लगा हुआ है। घर की निगरानी के लिए उन्होंने वहां पर सीसीटीवी कैमरे लगा रखे हैं। इनमें से एक कैमरा उन्होंने अपने मोबाइल फोन से कनेक्ट किया हुआ है। गत 24 मई को अचानक ही एक कैमरा बंद हो गया। कई घंटों तक जब कैमरा चालू नहीं हुआ तो नेहा ने अपने पड़ोसी को घर देखने के लिए भेजा। पड़ोसी ने बताया कि आपके घर का दरवाजे का ताला कटा हुआ है तथा संभावना है कि अंदर चोरी की वारदात हुई है।

यह सूचना मिलने के बाद नेहा रविवार को भोपाल पहुंचीं तथा पुलिस को सूचना दी। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंचीं तथा जांच शुरू की। जब उन्होंने कैमरे के वीडियो स्टोरेज को देखा तो उसमें एक युवक घर में दाखिल होता हुआ दिखाई दे रहा है, उसके घुसने के बाद कैमरे बंद हो गए। अज्ञात आरोपी सूने घर से सोने की दो चूडिय़ां, सोने के दो कड़े, दो जोड़ सोने के टॉप्स, सोनेे की दो जोड़ बच्चों की चूडिय़ां तथा चांदी के पायजेब लेकर चंपत हो गए। आरोपी अपने साथ कुछ लिफाफे भी ले गए हैं इन लिफाफों में पैसे रखे हुए थे। कितने पैसे थे यह उनको नहीं पता है। पुलिस ने अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ चोरी का प्रकरण दर्ज कर लिया है।

ससुर थे भेल के रिटायर्ड अधिकारी

नेहा की सास ऊषा शर्मा ने बताया कि वे भी इंडोनेशिया में बेटे बहू के साथ रहती हैं। उनके पति पीएन शर्मा का निधन हो चुका है, जो भेल से वरिष्ठ पद से रिटायर्ड हुए थे। इससे पहले भी नेहा के मकान में चोरी हो चुकी है। जिसके बाद निगरानी के लिए घर में सीसीटीवी कैमरों को लगवाया था। वह आखिरी बार चार साल पहले साकेत नगर स्थित घर आई थीं। कितना और क्या सामान चोरी गया इस संबंध में उन्हें जानकारी नहीं है। नेहा सोमवार की शाम भोपाल एयपोर्ट से दिल्ली की फ्लाईट लेकर रवाना हो चुकी हैं। जहां से नेहा इंडोनेशिया जाएंगी। वहीं वारदात के संबंध में नेहा ने कोई भी बात करने से इनकार कर दिया। ऊषा का कहना है कि चोरी के समय नेहा भी इंडोनेशिया में थीं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT