Bhopal Cyber Crime
Bhopal Cyber Crime RE_Bhopal
मध्य प्रदेश

Bhopal News: शादी का ऑफर देकर करते थे ठगी, सायबर पुलिस ने किया गिरफ्तार

gurjeet kaur

हाइलाइट्स:

  • भोपाल सायबर पुलिस ने एक आरोपी को किया गिरफ्तार।

  • शादी के लिए विज्ञापन देकर लोगों से करते थे ठगी।

  • आरोपी का नाम रघुवीर बताया जा रहा है।

  • रघुवीर ने भोपाल के एक व्यक्ति से 15 लाख रुपए ठगे थे।

Bhopal Cyber Crime: भोपाल सायबर पुलिस ने राजस्थान से सायबर अपराध करने वाली गैंग के एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। आरोपी का नाम रघुवीर बताया जा रहा है। इस गैंग द्वारा शादी के लिए विज्ञापन देकर लोगों से ठगी की जाती थी। गैंग मेट्रोमोनियल साइट पर शादी का विज्ञापन देती थी जिसे देखकर भोले-भाले लोग इनकी चाल का शिकार हो जाते थे। मोबाइल नंबर के द्वारा ये लोगों से संपर्क करते थे। उनका पंजीकरण मेट्रोमोनियल साइट पर करवाकर उनसे पैसे ऐठते थे। ठगों ने रिश्ते दिखाने के लिए अलग-अलग पैकेज बना रखे थे। इसी पैकेज के अनुसार ये लोगों से पैसे वसूलते थे। आरोपी रघुवीर ने भोपाल के एक व्यक्ति से 15 लाख रुपए ठगे थे। ये राजस्थान में एक कॉल सेंटर चलता था। आरोपी के पास से पुलिस ने ATM भी बरामद किये हैं।

भोपाल के क्राइम उपायुक्त श्रुति सोमवंशी के अनुसार, साल 2021 में सायबर पुलिस को एक आवेदन मिला था। जिसमे मेट्रोमोनियल साइट पर रिश्ता दिलवाने के नाम पर करीब 15 लाख रुपए की ठगी की गई थी। इसकी शिकायत सायबर पुलिस को की गई। इनकी जाँच करने पर अकाउंट होल्डर के खिलाफ शिकलायत दर्ज की गई। आरोपियों पर आईटी एक्ट के तहत अन्य धाराएं लगाकर मामला दर्ज किया गया है। पुलिस ने राजस्थान के झालावाड़ से एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। ये झालावाड़ में कॉल सेंटर चलता था। आरोपी रघुवीर के पास से 7 ATM और फ़ोन मिले हैं जिसे पुलिस ने जब्त कर लिया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT