राजधानी में बढ़ा डेंगू का प्रकोप, एक की मौत
राजधानी में बढ़ा डेंगू का प्रकोप, एक की मौत Social Media
मध्य प्रदेश

भोपालः राजधानी में बढ़ा डेंगू का प्रकोप, एक की मौत

Deepika Pal

राज एक्सप्रेस। मध्यप्रदेश की राजधानी में डेंगू का कहर लगातार बढ़ रहा है जिसकी वजह से लोग इसकी चपेट में आने से मौत का शिकार हो रहे हैं जिसकी वजह से EOW में कार्यरत महिला अधिकारी की इलाज के दौरान मौत हो गई।

रिपोर्ट के आधार पर होगी पुष्टिः

जानकारी के मुताबिक, EOW में पदस्थ महिला अधिकारी की चार दिन पहले तबियत बिगड़ने पर प्राइवेट अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जिसमें डेंगु के लक्षण पाए जाने पर इलाज चल रहा था, जिनकी अचानक तबियत बिगड़ने पर आज सुबह मौत हो गई। मृतका का अंतिम संस्कार सुभाष नगर के विश्राम घाट पर किया गया।

बता दें कि, मृतका महिला अधिकारी महिला थाने की प्रभारी रह चुकी है।

महिला अधिकारी की मौत डेंगू से हुई या किन्ही और कारणों से इसकी पुष्टि होना अभी बाकी है, जिसकी जांच जिला अस्पताल में की जाएगी, एलाइजा रिपोर्ट के बाद ही पुष्टि के बाद ही मृत्यु डेंगू से हुई मानी जाएगी।

लगातार बढ़ रहे है डेंगू के आंकड़ेः

ताजा आंकड़ों के मुताबिक जनवरी से अब तक के आंकड़ो में डेंगू के करीब 706 मरीज और 43 हजार से ज्यादा घरों में लार्वा मिल चुका है वही मलेरिया, चिकनगुनिया के मरीज लगातार बढ़ रहे हैं।

वहीं अस्पतालों और जांच शिविरों में लगभग 3 हजार से अधिक डेंगू के मरीजों की जांच और पहचान की जा चुकी है।

स्वास्थ्य मंत्री ने कई क्षेत्रों की कराई थी जांचः

हाल ही में कुछ दिनों पहले एक महिला ने कैबिनेट के जनसंपर्क मंत्री को इस संबंध में खबर दी थी, जिसके आधार पर स्वास्थ्य मंत्री तुलसी सिलावट ने कई इलाकों की जांच कर दवाईयों का छिड़काव कराया था।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टैलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टैलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT