अरेरा कॉलोनी-चार इमली की स्ट्रीट लाइट कनेक्शन काटा
अरेरा कॉलोनी-चार इमली की स्ट्रीट लाइट कनेक्शन काटा  RE-Bhopal
मध्य प्रदेश

Bhopal : 27 करोड़ का बिजली बिल बकाया, कंपनी ने अरेरा कॉलोनी-चार इमली की स्ट्रीट लाइट कनेक्शन काटा

Ramgopal Singh Rajput

भोपाल। बिजली बिल जमा नहीं होने पर बिजली कंपनी ने अरेरा कॉलोनी, चार इमली सहित अन्य कॉलोनियों की स्ट्रीट लाइट काटी दी। जानकारी के मुताबिक इन क्षेत्रों का करीब 27 करोड़ रुपए का बिजली बिल बकाया है। इससे पहले मार्च के महीने में नगर निगम ने 12 करोड़ रुपए का बिजली बिल जमा किया था। इसके बाद से बिल जमा नहीं हुआ। इसके चलते बिजली कंपनी ने मंगलवार को इन क्षेत्रों की स्ट्रीट लाइट काट दी। इससे पहले भी कई बार इन क्षेत्रों का बिजली बिल जिमा नहीं होने के चलते स्ट्रीट लाइट काटी गई है।

बिजली बिलों का भुगतान नहीं होने से कंपनी द्वारा बिजली के कनेक्शन काटे जा रहे हैं। गौरतलब है कि बिजली कंपनी इन दिनों बिजली बिल वसूली को लेकर अभियान चला रही है। बिजली बिल जमा नहीं होने पर घरेलू कनेक्शन भी काटे जा रहे हैं। बिजली कंपनी ने मार्च के महीने में 54 हजार घरेलू कनेक्शन काटे थे। दरअसल बिजली कंपनी सरकारी दफ्तरों से बिजली बिल वसूल नहीं कर पा रही है। इसके चलते ज्यादा बिजली बिल होने पर कनेक्शन काटे जा रहे हैं। हालांकि दबाव के बाद कनेक्शन जोड़ दिए जाते हैं।

पिछली बार मंत्री को करना पड़ा था हस्तक्षेप

पिछले साल भी बिल जमा नहीं होने पर इन क्षेत्रों की स्ट्रीट लाइट काटी गई थी, तब प्रभारी मंत्री भूपेंद्र सिंह को हस्तक्षेप करना पड़ा था। तब भूपेंद्र से ने बिजली कंपनी के अधिकारियों को निर्देश दिए थे कि आगे से स्ट्रीट लाइट कनेक्शन काटे जाने से पहले कलेक्टर की अनुमति लेना जरूरी होगी। संबंधित मामले का निराकरण कलेक्टर द्वारा किया जाएगा।

इससे पहले भी काटी गई है स्ट्रीट लाइट

फरवरी 2021 को शहर के 40 से ज्यादा इलाकों में स्ट्रीट लाइट के कनेक्शन काट दिए गए थे। चार-पांच दिन तक शहर की सड़कों पर अंधेरा ही रहा था। वर्ष 2020 में निगम के 10 जोन व 20 वार्ड कार्यालय, गोविंदपुरा बिजली शाखा समेत कई मोहल्लों में स्ट्रीट लाइट बंद की गई थी। वर्ष 2019 में कंपनी ने स्ट्रीट लाइट से लेकर निगम के दफ्तरों तक के कनेक्शन काटे थे।

इनका कहना है

नगर निगम से बात हो गई है। निगम द्वारा स्ट्रीट लाइट का बिजली बिल जमा कराया जा रहा है। इसके चलते स्ट्रीट लाइट चालू कर दी गई है।

जाहिद खान, महाप्रबंधक, शहर वृत्त, मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT