भोपाल के प्रख्यात चिकित्सक एनपी मिश्रा का हुआ निधन
भोपाल के प्रख्यात चिकित्सक एनपी मिश्रा का हुआ निधन Social Media
मध्य प्रदेश

भोपाल के प्रख्यात चिकित्सक एनपी मिश्रा का हुआ निधन, CM शिवराज ने जताया दुख

Author : Priyanka Yadav

भोपाल, मध्यप्रदेश। कोरोना संकट के बीच लगातार मौत की खबरें सामने आ रही हैं, अब एक दुखद खबर मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल से सामने आई है, मिली जानकारी के मुताबिक राजधानी भोपाल के प्रख्यात चिकित्सक एनपी मिश्रा का निधन हो गया है। बता दें कि प्रख्यात चिकित्सक एनपी मिश्रा (NP Mishra) के निधन पर मध्यप्रदेश के सीएम शिवराज ने शोक व्यक्त किया है।

प्रख्यात चिकित्सक एनपी मिश्रा कुछ दिनों से चल रहे थे अस्वस्थ

बता दें कि मेडिकल स्पेशलिस्ट और मेडिकल कंसल्टेंट के रूप में अपनी छाप छोड़ने वाले वरिष्ठ चिकित्सक और गांधी मेडिकल कॉलेज के पूर्व डीन डॉ. एनपी मिश्रा का रविवार को निधन हो गया, वे कुछ दिनों से अस्वस्थ चल रहे थे। प्रदेश के चिकित्सा क्षेत्र के महारथी डॉ. एनपी मिश्रा ने रविवार सुबह अपने सिविल लाइन्स स्थित आवास पर अंतिम सांस ली।

बताते चलें कि 30 जनवरी 1959 से डाॅ एनपी मिश्रा ने भोपाल के गांधी मेडिकल काॅलेज में अपनी सेवाएं दीं, गांधी मेडिकल में विभिन्न पदों पर रहते हुए डाॅ एनपी 1992 तक कार्यरत रहे। इस दौरान मेडिसिन के क्षेत्र में उन्होंने देश ही नहीं विदेशों तक में अनेक प्रयोग-जांच और रिसर्च में विशिष्ठ उपलब्ध्यिां हासिल कर प्रदेश को गौरवान्वित किया, उनके पढ़ाए विद्यार्थी देश-दुनिया के नामचीन डॉक्टर हैं।

सीएम शिवराज ने ट्वीट कर जताया दुख

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर कहा- भोपाल के प्रख्यात चिकित्सक एनपी मिश्रा के निधन की दुःखद सूचना मिली है। ईश्वर से प्रार्थना करता हूँ कि वे दिवंगत आत्मा को शांति दें और उनके परिजनों को इस कठिन घड़ी में संबल प्रदान करें।

एनपी मिश्रा का निधन प्रदेश के चिकित्सा जगत के लिये बड़ी क्षति है। वे एक प्रख्यात विशेषज्ञ चिकित्सक के साथ उत्कृष्ट शिक्षक एवं कुशल प्रशासक भी थे। एनपी मिश्रा की कर्मठता हम सब के लिये सदैव प्रेरक रहेगी।
मुख्यमंत्री ने कहा

नरोत्तम मिश्रा ने भी ट्वीट कर जताया दुख

मध्यप्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने भी ट्वीट कर कहा- प्रदेश के जाने-माने वरिष्ठ चिकित्सा विशेषज्ञ एवं गांधी मेडिकल कॉलेज भोपाल के पूर्व डीन डॉक्टर एनपी मिश्रा के निधन की दुखद सूचना मिली है, मैं ईश्वर से दिवंगत पुण्यआत्मा की शांति और परिजनों को यह गहन दुख सहने का आत्मबल प्रदान करने की प्रार्थना करता हूं। ॐ शांति

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT