अच्छी खबर : 10 दिन बाद शुरू होगा सड़कों का डामरीकरण
अच्छी खबर : 10 दिन बाद शुरू होगा सड़कों का डामरीकरण सांकेतिक चित्र
मध्य प्रदेश

अच्छी खबर : 10 दिन बाद शुरू होगा सड़कों का डामरीकरण

राज एक्सप्रेस

भोपाल, मध्यप्रदेश। आखिरकार शहरवासियों को गड्ढों से जल्द निजात मिलने वाली है। इसके लिए नगर निगम ने रोडमेप तैयार कर लिया है। सोमवार को आईएसबीटी में सिविल इंजीनियर्स की बैठक लेते हुए अधिकारियों ने हर जोन की स्थिति पूछी और 15 अक्टूबर से काम शुरू करवाने के निर्देश दिए। वहीं अपर आयुक्त एमपी सिंह ने बैठक लेते हुए यांत्रिक विभाग के इंजीनियरों से कहा कि डामर प्लांट 15 अक्टूबर से शुरू हो रहे हैं। ऐसे में पूरी तैयारी रखें और पूरे शहर की खराब सड़कों पर डामरीकरण करवाया जाए।

दरअसल, बीते 5 महीने से शहरवासी खराब सड़कों से परेशान हैं। शहर की बड़े-बड़े गड्ढों को लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी नाराजगी जता चुके हैं। लेकिन मानसून की विदाई का इंतजार हो रहा था, इसलिए सड़कों की रिपेरिंग नहीं हो सकी थी। अब कहीं जाकर काम शुरू होने जा रहा है। गौरतलब है कि राजधानी की करीब 70 प्रतिशत खराब सड़कों ने शहरवासियों की मुश्किलें बढ़ा रखी हैं। बारिश थमने पर जहां धूल के गुबार उड़ते हैं तो वहीं बारिश होने पर गड्ढे उभर आते हैं और कीचड़ फैल जाता है।

सभी एजेंसियों की सड़कें हैं खराब :

वर्तमान में सभी एजेंसियों की सड़कें पूरी तरह खराब हो चुकी हैं। हाल ही में हुए सर्वे के मुताबिक नगर निगम की करीब 288 सड़कें खराब हैं। इनमें से 24 सड़कें गारंटी पीरियड में बताई जा रही हैं। वहीं राजधानी परियोजना प्रशासन की सड़कें भी खराब हैं। कोलार का करीब 10 किमी लंबी सड़क पूरी तरह से उखड़ चुकी है। कोलार रेस्ट हाउस से लेकर चूना भट्टी, नयापुरा, ललिता नगर, हिनोती जोड़ और गेहूंखेड़ा तक बड़े-बड़े गड्ढे हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT