भोपाल महापौर कांग्रेस प्रत्याशी विभा पटेल का विरोध
भोपाल महापौर कांग्रेस प्रत्याशी विभा पटेल का विरोध Social Media
मध्य प्रदेश

भोपाल महापौर कांग्रेस प्रत्याशी विभा पटेल का विरोध, झेलनी पड़ी लोगों की नाराजगी

Sudha Choubey

भोपाल, मध्य प्रदेश। एमपी की राजधानी भोपाल में भाजपा और कांग्रेस प्रत्याशियों ने प्रचार शुरू कर दिया है। कांग्रेस प्रत्याशी विभा पटेल (Vibha Patel) चुनाव के प्रचार में जुटी हुई हैं। इसी बीच भोपाल में उस वक़्त अजीबोगरीब स्थिति बन गई, जब कांग्रेस की महापौर प्रत्याशी विभा पटेल का जनसंपर्क के दौरान वार्ड क्रमांक 60 में वाल्मीकि समाज के द्वारा विरोध किया गया।

बता दें कि, आज कांग्रेस से महापौर प्रत्याशी विभा पटेल का विरोध किया गया। महापौर कांग्रेस प्रत्याशी विभा पटेल आज जब वार्ड 60 में प्रचार के लिए गई, तो वहां के वाल्मीकि समाज के लोगों ने उनका भारी विरोध किया। उन्हें इस दौरान लोगों की नाराजगी झेलनी पड़ी।

इस वजह से नाराज हैं वाल्मीकि समाज के लोग:

जानकारी के लिए बता दें कि, इस वार्ड में वाल्मीकि समाज के सदस्य किसी ऐसे व्यक्ति को पार्षद उम्मीदवार बनाने की मांग कर रहे थे, जो उनके समाज से हो लेकिन कांग्रेस ने किसी और को यह टिकट दे दी, जिससे नाराज वाल्मीकि समाज ने कांग्रेस की महापौर प्रत्याशी विभा पटेल का जनसम्पर्क के दौरान विरोध कर दिया।

कांग्रेस प्रत्याशी राहुल दहिया (Rahul Dahiya) के टिकट कटने से वाल्मीकि समाज के लोग अधिक दुखी हैं। जिसके कारण उन्होंने कांग्रेस प्रत्याशी महापौर का विरोध किया। उनका मानना है कि, जातिगत मुद्दों को लेकर उनका टिकट काटा गया है।

कांग्रेस कार्यकर्ता भी थे शामिल:

हैरान करने वाली बात यह थी कि, विरोध जताने वालों में कांग्रेसी कार्यकर्ता भी शामिल थे। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने विभा पटेल के सामने नाराजगी में यहां तक कह डाला कि, आपके द्वारा ही हमारा टिकट काटा गया है। विभा पटेल ने लोगों को समझाने की कोशिश भी की, लेकिन कार्यकर्ता उनकी बात सुनने को तैयार नहीं थे। जिसके बाद उन्हें वापस लौटना पड़ा।

बता दें कि, राजधानी में नगरीय निकाय चुनाव की स्‍थिति साफ हो गई है। महापौर पद के लिए अब आठ महिला उम्मीदवार मैदान में हैं। इनमें भाजपा सहित पांच पार्टी की ओर से अधिकृत उम्‍मीदवार है, तो वहीं तीन निर्दलीय प्रत्‍याशी हैं। हालांकि भोपाल की परिस्थितियों के देखते हुए सीधा मुकाबला बीजेपी और कांग्रेस के प्रत्याशियों के बीच ही माना जा रहा है।

भोपाल के महापौर प्रत्याशी:

  • मालती राय-बीजेपी

  • विभा पटेल-कांग्रेस

  • प्रिया यदुवंशी-बसपा

  • मंजू यादव-जदयू

  • रईसा बेगम मलिक-आम आदमी पार्टी से नामांकन भरा था, लेकिन उन्हें पार्टी ने मेंडेड नहीं दिया, इसलिए निर्दलीय

  • संगीता प्रजापति-जयलोक पार्टी

  • लेखा जायसवाल-निर्दलीय

  • सीमा नाथ-निर्दलीय

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT