कोरोना संक्रमण के कारण टलेगी 10वीं-12वीं की बोर्ड परीक्षाएं
कोरोना संक्रमण के कारण टलेगी 10वीं-12वीं की बोर्ड परीक्षाएं Syed Dabeer Hussain - RE
मध्य प्रदेश

कोरोना संक्रमण के कारण टलेगी 10वीं-12वीं की बोर्ड परीक्षाएं, आदेश आना बाकी

Author : Deepika Pal

भोपाल, मध्यप्रदेश। प्रदेश में महामारी कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर ने जहां फिर हलचल मचा दी है वहीं दूसरी तरफ 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं पर संकट मंडराने लगा है। जिसे लेकर स्कूल शिक्षा विभाग ने परीक्षाएं जून तक स्थगित करने की बात कही है। जिस पर अभी अधिकृत आदेश आना बाकी है।

स्कूल शिक्षा मंत्री परमार ने दिया ये बयान

इस संबंध में, स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार ने बयान देते हुए कहा कि, कई जिलों में कोरोना कर्फ्यू लगाया गया है। ऐसे हालातों में परीक्षाएं आयोजित कर बच्चों का जीवन खतरे में नहीं डाल सकते हैं। कोरोना की लहर खतरनाक हो गई है। जिसे देखते हुए 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं जून तक टाली जा रही है। जिसका प्रस्ताव सरकार को भेजा गया है मंजूरी मिलने के बाद आदेश जारी किए जाएगें। वहीं परीक्षा की नई तारिखों का ऐलान जल्द ही किया जाएगा। बताया जा रहा है कि, 17 अप्रैल से होने वाली प्रैक्टिकल की परीक्षाएं अब 15 मई तक कराई जाएगी। वहीं ग्रामीणों क्षेत्रों में बंदिशे नहीं हैं। इसके अलावा अगले आदेश तक प्रदेश के सभी सरकारी छात्रावास बंद करने के आदेश भी जारी हो सकते हैं।

अब 15 जून तक बंद रहेंगे 1 से 8वीं तक के स्कूल

इस संबंध में बताते चलें कि, जहां एक तरफ 10वीं और 12 वीं की परीक्षाओं पर कोरोना का साया है वहीं 1 से 8वीं तक के स्कूलों को 15 जून तक बंद रखने का निर्णय लिया गया है। जिसके आदेश पहले 15 अप्रैल तक जारी थे। बताते चलें कि, इस बार कक्षा पहली से लेकर 8वीं तक छात्रों को प्रोजेक्ट वर्क के आधार पर जनरल प्रमोशन दिया जा रहा है। बता दें कि, इस तरह से कोरोना संक्रमण बढ़ते ही स्कूली बच्चों के भविष्य पर काफी ज्यादा असर पड़ रहा है। ऑनलाइन माध्यम से बच्चों की पढ़ाई तो कराई जा रही है लेकिन फिर भी स्कूल में पढ़ाई न होने से बच्चों के बौद्धिक और मानसिक स्तर पर काफी असर पड़ रहा है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT