अनलॉक के दूसरे दिन 162 नए मामलों ने चौंकाया
अनलॉक के दूसरे दिन 162 नए मामलों ने चौंकाया Syed Dabeer-RE
मध्य प्रदेश

भोपाल: अनलॉक के दूसरे दिन 162 नए मामलों ने चौंकाया, 70 मरीज हुए स्वस्थ

Author : Deepika Pal

भोपाल, मध्यप्रदेश। प्रदेश में वैश्विक महामारी कोरोना का खतरा जहां दिन प्रतिदिन लगातार बढ़ते संक्रमण के चलते थमने का नाम नहीं ले रहा है वहीं दूसरी तरफ संक्रमण के माहौल में अनलॉक के दूसरे दिन भोपाल में अभी तक 162 कोरोना के नए मामले सामने आए है। एंटीजन टेस्ट के जरिये आज 60 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

भोपाल के कई क्षेत्रों से मिले नए संक्रमित

इस संबंध में, राजधानी भोपाल में जहां अनलॉक शहर हो गया है वहीं संक्रमण की बढ़ती चेन के चलते कई क्षेत्रों से नए मामले मिल रहे हैं जिसमें 162 कोरोना के नए मामले सामने आने के साथ ही अस्पताल से 70 मरीज हुए डिस्चार्ज हुए है। वहीं जिला जेल जहांगीराबाद से 4 कैदी कोरोना संक्रमित निकले तो वहीं क्वारंटिन सेंटर मैनिट से 7 लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। पुलिस लाइंस ईदगाह हिल्स से एक ही परिवार के तीन लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।कोहेफिजा से एक ही परिवार के 3 लोग कोरोना संक्रमित निकले हैं।

संक्रमण की चपेट में कई परिवार हुए संक्रमित

इस संबंध में, कोरोना महामारी की चपेट में आने से संक्रमण के कई मामलों में कैंची छोला से एक ही परिवार के दो लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है तो चिनार स्टेट से एक ही परिवार के दो लोग कोरोना संक्रमित निकले है, मारवाड़ी रोड से 4 लोग कोरोना संक्रमित निकले हैं।एसबीआई ऑफिसर्स कालोनी से एक मासूम कोरोना संक्रमित निकली है। Eme सेंटर से 6 लोग कोरोना संक्रमित निकले हैं। गुलमोहर कालोनी से एक ही परिवार के दो लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। बी सेक्टर शाहपुरा से एक ही परिवार के दो लोग कोरोना संक्रमित पाए गए। एम्स से यूजी और पीजी के एक छात्रों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। जीएमसी से एक व्यक्ति कोरोना संक्रमित निकला है तो वहीं महामाई के बाग से एक ही परिवार के दो लोग कोरोना संक्रमित निकले, स्प्रिंग वैली कटारा हिल्स से एक लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

भोपाल में कोरोना की वर्तमान स्थिति

कुल मरीज 7277

कुल ठीक 4731

कुल मौत 197

कुल एक्टिव 2349

प्रदेश में संक्रमितों की संख्या हुई 35244

मध्य प्रदेश में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 35244 तक पहुंच गई। तो वहीं 1315 मरीज स्वस्थ हुए। अब तक 25414 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। वर्तमान में 8918 एक्टिव मरीज हैं, जिनका उपचार चल रहा है। 12 लोगों की मौत भी हुई है। अब तक 912 लोग जान गवां चुके हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT