संक्रमण फैलाने के जुर्म में पहुंचे जेल
संक्रमण फैलाने के जुर्म में पहुंचे जेल Social Media
मध्य प्रदेश

महामारी और जमाती: लॉक डाउन के जुर्म में पहुंचे जेल

Deepika Pal

राज एक्सप्रेस। वैश्विक महामारी कोरोना से जहां देशभर में हाहाकार मचा हुआ है वहीं प्रदेश की स्तिथि भी संक्रमण से चिंताजनक बनी हुई है इस बीच ही मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल की एक अदालत ने आज लगभग 50 जमातियों को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया। इनमें विदेशी नागरिक भी शामिल हैं।

मिली जानकारी के अनुसार, भोपाल के ऐशबाग, पिपलानी और श्यामला हिल्स थाना पुलिस की ओर से इन जमातियों को न्यायाधीश सुरेश शर्मा की अदालत में पेश किया गया, जहां से सभी को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेजने के आदेश दिए गए। जिसके सुनवाई के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा ध्यान रखा गया।

बता दें कि,आरोपियों को तीन थाना क्षेत्रों से लॉकडाउन उल्लंघन और कोविड 19 के दिशानिर्देशों के उल्लंघन के मामले में गिरफ्तार किया गया। पुलिस की ओर से अदालत के समक्ष बताया गया कि विदेशी जमातियों के खिलाफ धारा 188 के अलावा विदेशी विषयक अधिनियम के तहत भी कार्रवाई की गयी है। उनके पासपोर्ट भी जब्त किए गए हैं।

इस सम्बन्ध में अदालत को बताया गया कि आरोपियों को क्वारंटाइन में रखा गया था और उनकी कोरोना संबंधी रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद ही उन्हें अदालत के समक्ष लाया गया। आरोपियों की ओर से जमानत आवेदन भी पेश किए गए, जिन्हें अदालत ने दोनों पक्षों के तर्क सुनने के बाद अस्वीकार कर दिया। जमातियों में इंडोनेशिया, कनाडा, ब्रिटेन और कुछ अन्य देश के आरोपी भी शामिल हैं।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT