निकाह के नाम पर फर्जीवाड़ा कर लाखों ठगे
निकाह के नाम पर फर्जीवाड़ा कर लाखों ठगे Deepika Pal - RE
मध्य प्रदेश

निकाह के नाम पर फर्जीवाड़ा कर लाखों ठगे

Deepika Pal

राज एक्सप्रेस। मध्यप्रदेश की राजधानी में ठगी के मामलों में लगातार वृद्धि देखी जा रही है जिसमें कभी नौकरी के नाम पर ठगी करने के मामले सामने आते है तो कभी शादी के नाम पर ठगी करने के मामले। इन सब मामलों के बीच एक ऐसा ही मामला सामने आया है जहां राजधानी में निकाह कराने के नाम पर लाखों की ठगी करने वाले दो शातिर सदस्यों को पुलिस ने गिरफ्त में लिया। दरअसल यह शातिर सदस्य एनजीओ की आड़ में लोगों से ठगी करते थे जिसमें अब तक 400 लोगों को शिकार बना चुके हैं। फिलहाल मामले में पुलिस द्वारा आरोपियों से पूछताछ की जा रही है जिसके बाद ही अन्य जानकारी पता चल सकेंगी।

क्या है पूरा मामला :

जानकारी के मुताबिक, यह मामला राजधानी भोपाल का है जहां कोहेफिजा पुलिस ने फर्जीवाड़े की जानकारी पता लगते ही एनजीओ कार्यालय पर छापा मारकर एनजीओ के शातिर सदस्यों शादाब और शाहाब को गिरफ्तार किया। मामले में यह गिरोह एनजीओ की आड़ में मुस्लिम वर्ग के लोगों को निकाह और सरकारी योजनाएँ में लाभ दिलाने के नाम ठगी करता था जिसमें एनजीओ का नाम इसलाह फाउंडेशन एजुकेशन एंड सोशल वेलफेयर सोसायटी के तौर पर सामने आया है। इस गिरोह के सदस्य लोगों से सरकारी योजनाओं में लाभ और निकाह कराने के लिए रजिस्ट्रेशन कराते थे जिसके एवज में लोगों से हजारों रूपए वसूल रहे थे, अब तक इन शातिर सदस्यों ने करीबन 400 लोगों को शिकार बनाया जिनसे 50 लाख रूपए तक की ठगी कर चुके हैं।

पुलिस द्वारा पूछताछ जारी :

मामले में पुलिस ने फरियादी की शिकायत पर कार्रवाई करते हुए गिरोह के एनजीओ कार्यालय के ठिकाने पर छापा मारा जहां से शातिर सदस्यों को गिरफ्तार कर पूछताछ की जा रही है जिससे एनजीओ से जुड़े अन्य लोगों की जानकारी पता चल सकेगी। वहीं मामले में शिकायतकर्ताओं की शिकायत पर आरोपियों पर ठगी और धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया गया है और आगे की कार्रवाई करते हुए जांच शुरू की जा रही है।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT