कैंची छोला में गिरा 50 साल पुराना पेड़, वाहन दबे
कैंची छोला में गिरा 50 साल पुराना पेड़, वाहन दबे Raj Express
मध्य प्रदेश

Bhopal : कैंची छोला में गिरा 50 साल पुराना पेड़, कई वाहन दबे

Irshad Qureshi

भोपाल, मध्यप्रदेश। थाना छोला मंदिर इलाके के कैंची छोला में एक 50 साल पुराना पेड़ गिर गया। रहवासियों ने नगर निगम को एक महीने पहले ही चेताया था कि यह पेड़ कभी भी गिर सकता है,लेकिन निगम के उद्यान शाखा ने इसे गंभीरता से नहीं लिया। पेड़ में दो व चार पहिया वाहन दबकर क्षतिग्रस्त हो गए। हालांकि गनीमत रही कि घटना के समय कोई व्यक्ति नीचे नहीं था। नहीं तो बड़ी दुर्घटना हो सकती थी। पेड़ गिरने की सूचना निगम को दी गई, लेकिन यहां भी अमला घंटों नहीं पहुंचा। जिस करण ट्राफिक जाम की स्थिति बनी रही। रहवासियों ने ही मिलकर रास्ता क्लीयर करवाया।

थाना छोला मंदिर के कैंची छोला इलाके में सड़क किनारे करीब 50 साल से अधिक पुराना पेड़ था। एक महीने पहले जब शहर में हवा चली तो रहवासियों ने तुरंत इसकी सूचना नगर निगम को दी। रहवासियों के मुताबिक तेज हवा के दौरान ही लग रहा था कि कभी भी यह पेड़ गिर सकता है। लेकिन निगम अमले ने जवाब दिया कि हरे पेड़ की कटाई के लिए अनुमति लेना होगी। यह कोई निजी पेड़ नहीं था, इसके बाद भी निगम के उद्यान विभाग ने गंभीरता से नहीं लिया। शुक्रवार को तेज हवा में अचानक पेड़ धराशाही हो गया। यहां नीचे दो व चार पहिया वाहन भी खड़े थे। हालांकि घटना के समय कोई व्यक्ति पेड़ के नीचे नहीं था, नहीं तो बड़ी दुर्घटना से इंकार नहीं किया जा सकता था। पेड़ गिरने की सूचना भी निगम को दी गई। जोन के प्रभारी एएचओ से लेकर जोनल अधिकारी, दरोगा और कॉल सेंटर तक शिकायत की गई। लेकिन कोई नहीं आया, तब रहवासियों ने मजबूरी में वाहनों को हाथ में उठाकर रास्ता पार किया। घंटों ट्राफिक जाम की स्थिति बनी रही।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT