रेलवे बोर्ड ने लिया फैसला
रेलवे बोर्ड ने लिया फैसला Social Media
मध्य प्रदेश

बड़ा फैसला : संकट घड़ी में ट्रेनों के किराए में होने जा रही है बढ़ोतरी

Author : Deepika Pal

भोपाल, मध्यप्रदेश: प्रदेश में कोरोना संकट के बीच जहां प्रदेश की रफ्तार धीमी पड़ गई है वहीं दूसरी तरफ ट्रेनों का संचालन पटरियों पर फिलहाल थोड़ी ट्रेनों की रियायत के साथ जारी है, इस बीच रेलवे बोर्ड ने लॉक डाउन के बीच बड़ा फैसला लिया है जहां 17 जोन के 508 पैसेंजर ट्रेनों को एक्सप्रेस का दर्जा दिया गया है, वहीं अन्य फैसले और लिए गए हैं।

रेल मंत्रालय ने बदलाव कर लिया बड़ा फैसला

इस संबंध में, रेल मंत्रालय ने संकट के बीच बदलाव करते हुए 508 पैसेंजर ट्रेनों को एक्सप्रेस ट्रेन बनाने की घोषणा की है, तो वहीं बोर्ड के इस फैसले से यात्रियों पर भार बढ़ने वाला है जिसके साथ किराए में भी बढ़ोत्तरी हो सकती है। बता दें कि पैसेंजर ट्रेन का बेस किराया 3 रुपए है तो वहीं एक्सप्रेस श्रेणी का 29 रुपए लगता है। इस निर्णय के बाद अब यात्रियों से 29 रुपए प्रति किराया वसूल किया जाएगा।

एक जुलाई के बाद लागू होगी व्यवस्था

आपको बता दें कि, यह व्यवस्था अब एक जुलाई से लागू की जा सकती हैं जिसमें भोपाल से चलने वाली झांसी= इटारसी पैसेंजर, भोपाल इंदौर पैसेंजर विंध्याचल, जोधपुर= भोपाल फास्ट पैसेंजर सहित पश्चिम मध्य रेलवे जोन की 32 ट्रेनों को एक्सप्रेस बनाया जा रहा है। इसके साथ ही यात्री अगर 10 किमी की भी यात्रा करता है तो उसे 60 किमी का किराया देना होगा।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT