शुरू किए जाएंगे 6 नए सरकारी मेडिकल कॉलेज
शुरू किए जाएंगे 6 नए सरकारी मेडिकल कॉलेज Social Media
मध्य प्रदेश

प्रदेश में सरकार देगी बड़ी सौगात, शुरू किए जाएंगे 6 नए सरकारी मेडिकल कॉलेज

Author : Deepika Pal

भोपाल, मध्यप्रदेश। प्रदेश में शिवराज सरकार द्वारा अब कई वर्गों के लिए कार्ययोजनाएं शुरू हो गई हैं तो वहीं अब एक और खुशखबरी सरकार देने जा रही है जहां अब डॉक्टरों की कमी को दूर करने के लिए जल्द ही 6 नए सरकारी मेडिकल कॉलेज शुरू किए जाएंगे। जिसके लिए सरकार के निर्देश के बाद चिकित्सा शिक्षा संचनालय द्वारा प्रक्रिया शुरू की गई है।

सरकार द्वारा इन 6 जिलों में खोले जाएंगे मेडिकल कॉलेज़

इस संबंध में बताते चलें कि, प्रदेश की शिवराज सरकार द्वारा मेडिकल कॉलेज मंडला, नीमच, श्योपुर, सिंगरौली और राजगढ़ को यह सौगात मिल सकती है। जिसे लेकर आधारिक पुष्टि नहीं हो पाई है। इसे लेकर माना जा रहा है कि, प्रदेश सरकार द्वारा 2022-23 सत्र में मेडिकल कॉलेज में प्रवेश की प्रक्रिया शुरू करने जा रहा है। जिसे लेकर चिकित्सा शिक्षा विभाग के संचालक उल्का श्रीवास्तव ने बताया कि, इन 6 कॉलेजों को शुरू करने के लिए डीपीआर तैयार कर ली गई है। साथ ही बताया जा रहा है कि, मेडिकल कॉलेज में 100 से 150 सीटें निर्धारित होंगी। फिलहाल इसमें एमसीआई के निरीक्षण रिपोर्ट के बाद ही तय किया जाएगा कि, किस कॉलेज को कितनी सीटें मिलेंगी। बताते चलें कि, मेडिकल कॉलेजों को लेकर बेसिक इंफ्रास्ट्रक्चर जहां स्थापित कर लिए गए हैं। वहीं कैबिनेट में मंजूरी के बाद इसमें सही स्तर पर कार्य किया जाएगा।

प्रदेश में अभी है 13 सरकारी कॉलेज

इस संबंध में बताते चलें कि, प्रदेश में जहां अभी कुल 13 सरकारी कॉलेज है। तो वहीं इस घोषणा के बाद अभी 6 और सरकारी मेडिकल कॉलेज शुरू किए जाएंगे। बताया जा रहा है कि, एक कॉलेज शुरू करने के लिए प्रदेश सरकार के कोटे में 325 करोड़ रुपये खर्च आएगा। वहीं कोरोना संक्रमण के चलते करीब छह महीने की देरी हो गई है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT